Header Ads

ताज़ा खबर
recentposts

इन 9 X-Ray रिपोर्ट्स को देख हो जाएंगे आप हैरान, किसी में दिखा बल्ब, तो किसी में बैंगन



क्या आपने इंसान के शरीर के अंदर कुछ ऐसा देखा, जिसे देख आपके होश उड़ गए हों? कुछ ऐसा जिसे देखने के लिए आपकी आंखें तैयार न हों? हम किसी बीमारी के बारे में नहीं पूछ रहे, बल्कि कुछ ऐसी चीज़ें जिन्हें आप रोज़-मर्रा की ज़िंदगी में देखते हैं, लेकिन शरीर के अंदर X-Ray के ज़रिए देखने का कभी सोचा भी न हो. ऐसे ही कुछ वाकयों से आपका तार्रुफ़ कराते हैं, जिन्हें पढ़ने के बाद आप भी ज़रा संभल ही जाएंगे.

1. कांच की बोतल

University of Mississippi Medical Center में एक अजीब मामला सामने आया था. जब एक किसान हॉस्पिटल आया और उसने डॉक्टर को बताया कि उसके मलद्वार में एक कांच की बोतल फंसी है, जो काम करते वक़्त फिसलने की वजह से उस जगह आ फंसी है.

2. पेट में मछली

Hong Kong में रहने वाले एक शख़्स के X-Ray रिपोर्ट ने डॉक्टर्स को परेशान कर दिया था. रिपोर्ट में उस शख़्स के पेट में Eel मछली दिखी थी.

3. कॉफ़ी जार और पिन्स

X-Ray रिपोर्ट के बाद एक शख़्स के पेट में कॉफ़ी जार और पिन्स थीं. जब उस शख़्स से पूछा गया कि ये जार उसके पेट में कैसे पहुंचा, तो उसने कुछ नहीं बोला.

4. कांच का बल्ब

जी हां, लोगों के शरीर से कांच के बल्ब भी मिले हैं. ये वहां तक कैसे पहुंचे, ये तो हम और आप समझ ही सकते हैं.

5. Buzz Lightyear Toy

इस खिलौने से आपके बचपन की यादें जुड़ी होंगी, लेकिन जिस शख़्स के शरीर के अंदर ये खिलौना होगा. उसकी हालत हम और आप नहीं समझ सकते, या समझ सकते हैं?

6. पत्थर

अमेरिका में डॉक्टर्स को 27 साल के शख़्स के पेट में पत्थर मिला था. उस शख़्स के हिसाब से उसने एक पेय पदार्थ पिया था, जिसके बाद से उसे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा और X-Ray रिपोर्ट में उसके पेट में पत्थर मिला.

7. बैंगन

इस घटना के बारे में हम ज़्यादा बात नहीं करेंगे. बस आपको इतना बता दें कि इसकी X-Ray रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टर्स को शख़्स के पेट में 4 सेंटिमीटर का बैंगन मिला.

8. डियोड्रेंड बोतल

23 साल के लड़के को जब खुद की बदबू परेशान करने लगी, तब उसने अपने मल द्वार पर डियोड्रेंड लगाने की सोची और फिर जो हुआ वो X-Ray रिपोर्ट बता देगी आपको.

9. मोबाइल फ़ोन

लोग अकसर अपना मोबाइल फ़ोन सम्भाल कर रखते हैं. लेकिन Georgia Lawyer ने जब अपना फ़ोन सम्भाल कर रखने की सोची तो उसके साथ जो हुआ वो सच में दर्दनाक था.

No comments:

Powered by Blogger.