Header Ads

ताज़ा खबर
recent

कोरोना लॉकडाउन: सोने की कीमतों में जबरदस्त आग लगने की संभावना, जानें कितने बढ़ सकते हैं दाम gold price to be increase



संकट की घड़ी में आपके पास रखे सोने की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हो सकता है

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संकट मे भले नुकसान ही नुकसान नजर आ रहा हो. लेकिन इस संकट की घड़ी में आपके पास रखे सोने की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हो सकता है. इतिहास में भी देखें तो देश-दुनिया में जब आर्थिक संकट गहराता है तो निवेशकों के लिए निवेश की पहली पसंद सोना ही बनता है. बाजार के जानकारों की माने तो निकट भविष्य में भारत में सोना 50,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के मनोवैज्ञानिक स्तर को पार कर सकता है.
50 हजार प्रति दस ग्राम हो सकता है सोना
इंडिया बुलियन बुलियन एंड ज्वलर्स एसोसिएशन के नेशनल सेक्रेटरी सुरेंद्र मेहता का अनुमान है कि निकट भविष्य में भारत में सोने का भाव 50,000 रुपये से ऊपर जा सकता है और यह 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक के स्तर को छू सकता है. उन्होंने कहा कि सोना संकट का साथी बनता है और जब आर्थिक आंकड़ों में गिरावट आएगी तो सोने के प्रति निवेशकों का रुझान बढ़ेगा.
अक्षय तृतीया से कारोबारियों को उम्मीद
सर्राफा कारोबारी देश में कोरोनावायरस के प्रकोप पर लगाम लगने की राह देख रहे हैं, क्योंकि 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त होने के बाद जब बाजार खुलेगा तो वे अक्षय तृतीया की तैयारी कर पाएंगे. देश में सोने की खरीदारी के लिए अक्षय तृतीया को शुभ मुहूर्त माना जाता है और हर साल इस अवसर पर लोग आभूषणों की खूब खरीददारी करते हैं. इस बार अक्षय तृतीया 26 अप्रैल को है.


अमेरिका के फैसले का फायदा दिखेगा सोने की कीमत में 
बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना संकट से निपटने के प्रयास में अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व समेत कई देशों के केंद्रीय बैंकों ने ब्याज दरों में कटौती की है, जिसका फायदा सोने को मिलेगा, जिससे आने वाले दिनों में पीली धातु में जबरदस्त तेजी देखने को मिल सकती है.

No comments:

Powered by Blogger.