Header Ads

ताज़ा खबर
recent

पलायन कर गांव पहुंचे लोगों पर केमिकल का छिड़काव, प्रियंका ने बताया ग़ैर इंसानी coronavirus spray



ट्रैफिक पुलिस और मेहकमा फायर ब्रिगेड ने बरेली में पलायन कर रहे लोगों को ज़मीन पर बैठा कर उन पर केमिकल का छिड़काव करके उन्हें सैनिटाइज़ किया


 बरेली: लॉकडाउन के बाद दिल्ली, पंजाब और हरियाणा से पलायन करके बड़ी तादाद में मज़दूर उत्तर प्रदेश में अपने शहर और गांव पहुंच रहे हैं लेकिन इनके ज़रिए मुल्क के दूरदराज़ के इलाकों में वायरस फैलने का ख़तरा भी बढ़ गया है. इस ख़तरे को दूर करने के लिए ट्रैफिक पुलिस और मेहकमा फायर ब्रिगेड ने बरेली में पलायन कर रहे लोगों को ज़मीन पर बैठा कर उन पर केमिकल का छिड़काव करके उन्हें सैनिटाइज़ किया. हालांकि उनके इस तरह से किए गए सैनिटाइजेशन की तस्वीर सामने आने के बाद कांग्रेस जनरल सैक्रेटरी प्रियंका गांधी ने इस पर ऐतराज जताया और इसे ग़ैर इंसानी करार दिया.  
वारदात बरेली के बस स्टैंड की है जहां पर दिल्ली, नोएडा, हरियाणा और पंजाब से लोगों का आना जारी है. इस दौरान ट्रैफिक पुलिस और मेहकमा फायर ब्रिगेड ने ऐसे लोगो कों ज़मीन पर बैठा दिया जिनमे ख्वातीन, मर्द और बच्चे भी शामिल थे. इसके बाद मेहकमा फायर ब्रिगेड की गाड़ियों पर लगे प्रेशर पाइप के ज़रिए उन पर सोडियम हाइपोक्लोराइड केमिकल का छिड़काव किया गया. सोडियम हाइपोक्लोराइ एक तेज केमिकल है जिसमें वायरस और बैक्टीरिया को मारने की ताकत होती है. जब इस केमिकल वाले पानी का लोगों पर छिड़काव किया गया उनमें मौजूद कुछ बच्चे आंखों में पानी भर जाने की वजह से रोने लगे.
पलायन कर रहे लोगों को इस तरह से सैनिटाइज़ करने के तरीके का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया. इसके बाद इस मामले पर सियासत भी शुरू हो गई. कांग्रेस जनरल सैक्रेटरी प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर यूपी हुकूमत पर सख्त हमला किया है. उन्होंने लिखा,  "यूपी हुकूमत से गुज़ारिश है कि मेहरबानी करके ऐसे ग़ैर इंसानी काम मत करिए, मज़दूरों ने पहले से ही बहुत दुख झेल लिए हैं. उन पर केमिकल डाल कर इस तरह नहलाइए मत, इससे उनका बचाव नहीं होगा बल्कि उनकी सेहत के लिए मज़ीद खतरे पैदा हो जाएंगे.

No comments:

Powered by Blogger.