Header Ads

ताज़ा खबर
recent

दिल्ली में पिता करते हैं मजदूरी, बिहार में बेटे ने बोर्ड परीक्षा में लहराया परचम | Bihar Board Matric Result

 

Bihar Board Matric Result: बिहार बोर्ड का रिजल्ट जारी हो चुका है. इसमें मधुबनी के विवेक कुमार सेकेंड टॉपर बने हैं. उनके पिता दिल्ली में मजदूरी करते हैं. विवेक भविष्य में IAS ऑफिसर बनना चाहते हैं.




नई दिल्ली: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ( Bihar Board 10th Result ) ने मैट्रिक परीक्षा-2022 ( BSEB Matric Exam 2022) का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसमें मधुबनी के लदनिया प्रखंड स्थित न्यू अपग्रेड हाई स्कूल सिधप परसाही के विवेक कुमार ठाकुर  (Vivek Kumar Thakur) ने परचम लहराया है. विवेक सेकेंड टॉपर बने हैं. उनके पिता दिल्ली में मजदूरी करते हैं.

IAS ऑफिसर बनना चाहते हैं विवेक

विवेक ने सूबे के मैट्रिक परीक्षा में दूसरा स्थान लाकर मिथिलांचल सहित इलाके को गौरवान्वित किया है. टॉप थ्री करने पर परिवार और गांव में खुशी की लहर है और मिठाइयां बांटी जा रही है. विवेक ठाकुर ने अपने जिला का ही नहीं बल्कि राज्य का नाम रोशन किया है. विवेक ठाकुर का अगला पड़ाव आईएएस ऑफिसर बनना है. उनके परिवार में बहन को छोड़ कर कोई भी पढ़ा लिखा नहीं है.


रामायणी रॉय बनी टॉपर

वहीं, औरंगाबाद की रामायणी रॉय 500 में से 487 अंक (97.40%) हासिल कर ओवरऑल टॉपर बनीं हैं. इधर, नवादा की सानिया कुमारी ने भी 500 में से 486 अंक लाकर संयुक्त रूप से दूसरे टॉपर का स्थान सुरक्षित किया है.


79.88 प्रतिशत परीक्षार्थी हुए पास

गौरतलब है कि इस साल बिहार बोर्ड की परीक्षा में 16.11 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. जिनमें 79.88 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं. बिहार बोर्ड ने इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा 17 से 24 फरवरी के बीच संपन्न करा ली थी और 25 फरवरी से कॉपी का मूल्यांकन शुरू कर दिया था. इतनी जल्दी रिजल्ट देकर बिहार बोर्ड ने एक बार फिर मिसाल कायम किया है.

No comments:

Powered by Blogger.