Header Ads

ताज़ा खबर
recentposts

रेल यात्रियों को एक महीने में दूसरा तोहफा, आपके मोबाइल और लैपटॉप का भी बीमा कराएगी आईआरसीटीसी Irctc offer mobile and laptop insurance after travel insurance


रेल यात्रियों को एक महीने में दूसरा तोहफा, आपके मोबाइल और लैपटॉप का भी बीमा कराएगी आईआरसीटीसी
यात्रा बीमा योजना के बाद अब आईआरसीटीसी ने यात्रियों के मोबाइल फोन, लैपटॉप जैसे गैजेट के लिए भी बीमा योजना शुरू करने का मन बना लिया है।
नई दिल्ली: त्योहारी सीजन को देखते हुए अब भारतीय रेल भी एक के बाद एक सौगात यात्रियों के लिए पेश कर रही है। यात्रा बीमा योजना के बाद अब आईआरसीटीसी ने यात्रियों के मोबाइल फोन, लैपटॉप जैसे गैजेट के लिए भी बीमा योजना शुरू करने का मन बना लिया है। यह जानकारी आईआरसीटीसी के चैयरमैन और प्रबंध निदेशक ए के मोनाचा ने दी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में आईआरसीटीसी और बीमा कंपनियों के अधिकारियों के बीच एक बैठक हो चुकी है। गौरतलब है कि भारतीय रेल ने इसी महीने यात्रियों के लिए यात्रा बीमा योजना की शानदार पेशकश की है जिसमें यात्रियों को महज 1 पैसे में 10 लाख का बीमा दिया जाएगा।

क्या है यात्रा बीमा योजना:
रेल यात्री अब 7 अक्टूबर से सिर्फ 1 पैसे में यात्रा बीमा हासिल कर पाएंगे। वैकल्पिक यात्रा बीमा योजना के तहत अब मात्र 1 पैसे की मामूली दर पर ही यात्रा बीमा की सेवा का फायदा उठा पाएंगे। आपको बता दें कि इससे पहले इस बीमा के लिए यात्रियों से 92 पैसे लिए जा रहे थे। आपको बता दें कि IRCTC के पोर्टल से बुक किए जाने वाले ट्रेन टिकट पर 10 लाख रुपए का यात्रा बीमा दिया जाता है।
1 सितंबर से शुरु हुई यह योजना:
भारतीय रेलवे की यह सेवा 1 सितंबर से शुरु हुई है। इस योजना का फायदा उठाने के लिए बढ़ती यात्री संख्या से उत्साहित होकर आईआरसीटीसी ने बताया कि उन्होंने प्रीमियम अमाउंट को 92 पैसे से घटाकर 1 पैसा कर दिया है।
कब तक मिलेगा इस सेवा का फायदा:
आईआरसीटीसी की इस शानदार स्कीम का फायदा रेल यात्री 31 अक्टूबर 2016 तक बुक किए गए सभी टिकटों पर उठा सकते हैं। आईआरसीटीसी के चेयरमैन और मैनेजिंग डॉयरेक्टर ए के मोनाचा ने बताया, “हमने वैकल्पिक यात्रा बीमा योजना के प्रीमियम अमाउंट को तत्काल प्रभाव से कम करने का फैसला किया है। यह एक स्पेशल प्रमोशनल कदम है जिसका मकसद है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में रेल यात्री इस सुविधा का फायदा उठा सकें।” उन्होंने बताया कि गुरुवार सुबह 8 बजे तक करीब 1,20,87,625 रेल यात्री इस खास सुविधा का चयन कर चुके हैं।

No comments:

Powered by Blogger.