Header Ads

ताज़ा खबर
recentposts

भारत की सूर्य मिसाइल एक मिनट में तबाह कर देगी 6 देश pak-chaina-minto-me-honge-khak



जल्द ही शामिल हो सकता है दुनिया का सबसे ताकतवर मिसाइल सूर्य.. अब आंख उठाने की हिम्मत चीन और पाकिस्तान मिलकर भी नहीं कर पाएंगे. एक मिनट में भारत कर सकता है 6 देशो को खत्म.. जानिए इस मिसाइल से जुडी खबर....



रक्षा मंत्रालय लगातार अपनी सैन्य क्षमता को बढ़ा रहा है. मिसाइल, लड़ाकू हेलीकॉप्टर के बाद अब DRDO सूर्य मिसाइल प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है।ये मिसाइल इतनी ताकतवर होगी कि एक मिनट में ही 6 देशों को तबाह कर देगी. मतलब कि देश के आगे आंख उठाने की हिम्मत चीन और पाकिस्तान मिलकर भी नहीं कर पाएंगे.


भारतीय वैज्ञानिक भी एक के बाद एक नई मिसाइलों को इजाद कर भारतीय सेना को मजबूती देने की कोशिश कर रहे हैं. जिसमे आधुनिक तकनीकि से लैस मिसाइलों को बनाया जा रहा है और सेना को मजबूत करने के इरादे से सेना में शामिल किया जा रहा है. हाल ही में कई मिसाइले तैयार हुई हैं और पहले से भी कई मिसाइलें सेना की ताकत की पहचान हैं.


सूत्रों की माने तो रक्षा अनुसन्धान और विकास संगठन (DRDO) के वैज्ञानिक पिछले कई सालों से सूर्य मिसाइल सिस्टम पर काम कर रहे हैं. इस मिसाइल का परीक्षण वर्ष 2017 में होने की उम्मीद है. भारत की सूर्य मिसाइल दुनियां की सबसे खास मिसाइल है.  

यह मिसाइल अपने साथ एक नहीं बल्कि कई परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम होगी और बेहतर ढंग से अगर इसे समझने का प्रयास करें तो पता चलता है कि यह मिसाइल एक ही साथ कई देशों को या फिर एक ही देश के कई इलाकों को तबाह कर सकनें में सक्षम है.

No comments:

Powered by Blogger.