Header Ads

ताज़ा खबर
recentposts

मेरठ: पूर्व BSP मंत्री हाजी याकूब और पूर्व सांसद शाहिद अखलाक की मीट फैक्ट्रियों पर पड़ा छापा meeruth mantri ke meat factory pe chapa pada



बीजेपी सरकार के “घोषणा पत्र” के अनुसार यूपी में सभी अवैध कत्लखानो को बंद किया जायेगा ! उसी वादे को निभाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर यूपी पुलिस ने “मेरठ” में “बसपा” के पूर्व मंत्री “हाजी याकूब कुरैशी” और पूर्व सांसद “शाहिद अख़लाक़” के मीट फैक्ट्री पर छापा मार कर सील कर दिया ! योगी जी के आदेश पर ही इस काम के शामिल “गौ तस्करों” को भी पकड़ने की तैयारी हो रही है ! इसके लिए पुलिस पैट्रोलिंग कर रही है ! योगी जी ने पुलिस को गौ तस्करों के पकड़ने के लिए “जीरो टोलरेंस” की नीति को अपनाने का निर्देश दिया है ! इस आदेश के बाद पुलिस चुस्ती से अपना काम कर रही है और पूरे राज्य में अवैध मीट की दुकानों और कत्लखानो को बंद करने और इसमें कार्यरत लोगो को पकड़ने की कोशिश कर रही है !

वाराणसी में पुलिस का एक्शन : पुलिस की छापेमारी के बाद से पशु तस्करों में डर का माहौल पैदा हो गया है ! वाराणसी में “बड़ागाँव” में और चंदौली के “अलीपुर” में कुछ गौ तस्कर एक वाहन में गौवश को कटवाने के लिए “पश्चिम बंगाल” में ले जा रहे थे ! पर पुलिस की सख्त कार्यवाही देखते हुए सभी गौ तस्कर वाहन छोड़ कर भाग निकले ! वाराणसी के जैतपुर के “कमलगदहा” क्षेत्र में पुलिस ने अवैध तरीके से चलने वाले सभी कत्लखानो  को बंद कर दिया है ! 

प्रशासन के अधिकारियो ने खुलासा किया है कि यहाँ पर 2012 में कत्लखान बंद हो चुका था ! पर गुप्तचुप तरीके से काम होता था ! “प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड” और “नगर निगम” के अधिकारियो ने मिलकर इस बूचड़ खाने को सील किया था  और यहाँ से 5 दर्जन गौवश को बचाया था ! बूचड़खाने को चलाने वाले “प्रबंधक” गौवंश को क़त्ल करने से सम्बंधित “आधिकारिक दस्तावेज” उपलब्ध नहीं करा सके ! जिसके कारण इस कत्लखाने को सील कर दिया गया था !

No comments:

Powered by Blogger.