Header Ads

ताज़ा खबर
recentposts

जब उदयपुर के एक प्याज के खेत में पुलिस ने देखा कुछ बेहद ही अविश्वसनीय…udai pur me daphim yani drugs ki kheti


राजस्थान से एक बेहद ही चौकाने वाला मामला सामने आया है, प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान के उदयपुर की सरू ग्राम पंचायत के गांव झांबूफला में जब पुलिस एक किसान के प्याज के खेत में पहुची तो वहां पर पुलिस ने कुछ ऐसा देखा जिसे देख पुलिस के होश उड़ गई. यह मामला इतना गंभीर था की पुलिस ने इस पूरे मामले की जानकारी तुरंत अपने बड़े अधिकारियो को दी.



आपके मन में सवाल उठ रहा होगा की आखिर राजस्थान पुलिस ने किसान के प्याज के खेत में ऐसा क्या देख लिया जिसे देख पुलिस भी हक्का बक्का रह गई, और इसकी सूचना उसने तुरंत अपने बड़े अधिकारियो को दी. दरअसल पुलिस ने किसान के प्याज के खेत में कुछ ऐसा अपराध देखा था जो सामान्य तौर पर कभी भी देखने को नहीं मिलता है. अगले पेज पर जानिए किसान के प्याज के खेत में पुलिस ने क्या देखा…..


 राजस्थान पुलिस किसान के प्याज के खेत को देख हक्की बक्की क्यों रह गई और खेत में क्या हो रहा था…

राजस्थान से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको देख पुलिस के भी होश उड़ गए है, उदयपुर की सरू ग्राम पंचायत के गांव झांबूफला में एक किसान ने अपने प्याज के खेत में अफीम के भी पौधे लगाए हुए थे, इस नज़ारे को देख पुलिस भी हक्की बक्की रह गई.

जानकारी के अनुसार जब पुलिस किसान के प्याज के खेत में पहुची तो वहां का नज़ारा देख पुलिस के भी होश उड़ गए,  पुलिस ने किसान के खेत में से 970 अफीम के पौधे बरामद किये है. इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए राजस्थान पुलिस ने किसान रामा मीणा को  एनडीपीएस एक्ट के तहत  अवैध अफीम खेती करने के लिए गिरफ्तार कर लिया है. अफीम की खेती करने के लिए क्या है कानून अगले पेज पर पढ़े…

 अफीम की खेती करने के लिए क्या है कानून 

इस हैरान कर देने वाली घटना की जानकारी प्रसाद थाना पुलिस ने प्रशासन को दे दी है. आपकी जानकारी के लिए बता दें अफीम की खेती बिना  लाइसेंस के करना एक गंभीर क़ानूनी अपराध है.


अफीम की खेती करने के लिए बाकायदा  नारकोटिक्स विभाग किसानों को पट्टे जारी करता है जिसके बाद ही कोई किसान अपने खेत में अफीम की खेती कर सकता है.


No comments:

Powered by Blogger.