Header Ads

ताज़ा खबर
recent

राफेल डील: SC के फैसले पर कुमार विश्वास ने कांग्रेस की ली चुटकी, कही ये बात... rafel deal

सुप्रीम कोर्ट ने फ्रांस से 36 राफेल विमानों की खरीद के मामले में शुक्रवार को नरेंद्र मोदी सरकार को क्लीन चिट दे दी.

नई दिल्ली: राफेल लड़ाकू विमान डील मामले में मोदी सरकार को बड़ी राहत मिली है. सर्वोच्च न्यायलय के फैसले के बाद विपक्ष ने संसद को दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ, जहां एक तरफ विपक्ष जेपीसी की जांच की मांग पर अड़ी है. वहीं, बीजेपी की मांग है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कांग्रेस की चुटकी ली. 
उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'बताइए भला इसी एक मुद्दे पर जैसे-तैसे भाषण याद किया था, वो भी सुप्रीम कोर्ट को न भाया'.

शुक्रवार को हुई सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे की प्रक्रिया में कोई विशेष कमी नहीं रही. कोर्ट ने कहा कि हम संतुष्ट है. भारत को विमान की जरूरत है और विमान की क्षमता पर शक नहीं है. इसलिए हमें फ्रांस से 36 राफेल विमानों की खरीद की प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का कोई कारण नजर नहीं आता है.

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद दोनों सदनों में नेताओं का हंगामा देखने के मिला. बीजेपी सदस्य ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ के नारे लगा रहे थे और कांग्रेस सदस्य संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से इसकी जांच कराने की मांग कर रहे थे. 

उल्लेखनीय है कि संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूआत से ही कांग्रेस राफेल सौदे में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से इसकी जांच कराने की मांग कर रही है. इसके कारण सदन की कार्यवाही लगातार बाधित हो रही है. कांग्रेस सदस्यों ने शुक्रवार को भी राफेल सौदे में जेपीसी जांच की अपनी मांग जारी रखी. इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी के सदस्यों के बीच आरोप-प्रत्यारोप भी देखने को मिले. हंगामे के बीच लोकसभा को 17 दिसंबर के लिए स्थगित कर दिया है.   

No comments:

Powered by Blogger.