Header Ads

ताज़ा खबर
recent

दिल्ली: स्पा सेंटर की आड़ में करते थे एटीएम कार्ड की क्लोनिंग, 500 कार्ड्स से 25 लाख रुपये निकाले spa centre

डीसीपी ने कहा कि आरोपियों ने 500 क्लोन कार्ड्स का इस्तेमाल किया और 25 लाख रुपये से अधिक निकाल लिए. पुलिस को सूचना मिलने के बाद जाल बिछाया गया था कि धोखेबाज रात 10 बजे के आसपास आएंगे.



नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने स्पा सेंटर चलाने वाले दो लोगों को द्वारका में एटीएम कार्ड की क्लोनिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सोमवार को द्वारका के सेक्टर 20 मार्बल मार्केट में राजेश शर्मा (52) और शमशेर (22) को दबोच लिया. पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एंटो अल्फोंस ने कहा कि पुलिस को सूचना मिलने के बाद जाल बिछाया गया था कि धोखेबाज रात 10 बजे के आसपास आएंगे.

डीसीपी ने कहा, साढ़े 10 बजे के आसपास शर्मा को गिरफ्तार किया गया था और बाद में, उसके बताने पर शमशेर को भी पकड़ लिया गया. पूछताछ के दौरान, आरोपियों ने खुलासा किया कि अगस्त में उन्होंने द्वारका सेक्टर-10 में एक स्पा सेंटर किराए पर लिया, जहां उन्होंने एक क्लोनिंग मशीन रखी थी. लगभग दो से तीन ग्राहक अपने कार्ड के माध्यम से सेवाओं के लिए भुगतान करते थे. जैसे ही ग्राहक अपना पिन डालते थे मशीन डेटा स्टोर हो जाता था. डीसीपी ने कहा कि आरोपी तब ग्राहकों को बताते थे कि मशीन काम नहीं कर रही है और दूसरी स्वैपिंग मशीनों से पेमेंट लेते थे.

बाद में स्टोर किया गया डेटा दूसरे लैपटाप पर डाउनलोड किया जाता था और एमएसआर मशीन का उपयोग करके इसे विभिन्न बैंकों के ब्लैंक कार्ड में ट्रांसफर कर दिया जाता था. आरोपी 15 से 20 दिनों तक इंतजार करते थे और फिर एटीएम से पैसे निकालते थे. डीसीपी ने कहा कि आरोपियों ने 500 क्लोन कार्ड्स का इस्तेमाल किया और 25 लाख रुपये से अधिक निकाल लिए. उन्होंने कहा कि कुल 11 क्लोनिंग डिवाइस, विभिन्न बैंकों के 100 क्लोन कार्ड, एक लैपटॉप और एक मैग्नेटिक स्ट्रिप रीडर मशीन उनके कब्जे से बरामद की गई.

No comments:

Powered by Blogger.