Header Ads

ताज़ा खबर
recent

कोरोना के मरीज के इलाज के दौरान जसलोक हॉस्पिटल के 21 लोग हुए संक्रमित jaslok hospital mumbai



मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसे खतरनाक वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ के लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर दिन-रात जुटे हुए हैं. इस बीच महाराष्ट्र के मुंबई में एक प्राइवेट अस्पताल जसलोक हॉस्पिटल में मेडिकल स्टाफ के 21 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद हॉस्पिटल ने तत्काल प्रभाव से अपनी सारी सेवाएं स्थगित कर दी हैं. हालांकि जसलोक हॉस्पिटल में इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी.
जसलोक हॉस्पिटल के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ने ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा, "13 अप्रैल से हॉस्पिटल का कामकाज नियमित रूप शुरू किया जाएगा. 2 हफ्ते पहले एक कोरोना पॉजिटिव पेशेंट अस्पताल में भर्ती हुआ था, जिसके इलाज के दौरान हमारे स्टाफ के कुछ लोग COVID-19 से संक्रमित हो गए. 10 दिन में हमने अपने स्टाफ के 1000 से भी ज्यादा टेस्ट किए हैं."
आपको बता दें कि इससे पहले जब मुंबई में एक प्राइवेट हॉस्पिटल के स्टाफ में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे तो उस प्राइवेट हॉस्पिटल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था.

भारत में लॉकडाउन के बावजूद लगातार स्थिति बिगड़ती जा रही है. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 5289 हो गई है, जबकि अब तक 166 लोगों की मौत हो चुकी है. देश के राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है. महाराष्ट्र में खासकर आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले पाए गए हैं.

No comments:

Powered by Blogger.