Header Ads

ताज़ा खबर
recent

कोरोना वायरस के कारण जापान ने देश में इमरजेंसी की घोषणा की corona in japan

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के बाद टोक्‍यो और देश के छह अन्य हिस्सों में एक महीने के लिए आपातकाल की घोषणा की.





टोक्‍यो: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने देश में कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के बाद टोक्‍यो और देश के छह अन्य हिस्सों में एक महीने के लिए आपातकाल की घोषणा की. आबे ने मंगलवार को कहा, ‘‘ऐसे हालात बन रहे हैं जो लोगों के जीवन और अर्थव्यवस्था को बुरी तरह प्रभावित कर रहे हैं. मैं आपातकाल की घोषणा करता हूं.’’
यह कदम दुनिया के विभिन्न देशों में लागू लॉकडाउन से कुछ कम सख्त है लेकिन स्थानीय गवर्नरों को लोगों से घरों में रहने और उद्योगों को बंद करने के लिए कहने का अधिकार देता है. आबे ने कहा कि सरकार का यह कदम लोगों से घरों में रहने के अनुरोध के रूप में आया है और यह आदेश नहीं है. इसका उल्लंघन करने वालों को दंडित नहीं किया जाएगा. घोषित आपातकाल छह मई तक के लिए है.
आबे ने कहा कि हम में से हर एक के लिए अपनी गतिविधियों को बदलना सबसे महत्वपूर्ण है. उन्होंने सभी से अपने संपर्कों में एक महीने के लिए 70-80 प्रतिशत तक कमी लाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि कोरोनो वायरस महामारी विश्व युद्ध के बाद का सबसे बड़ा संकट है.
जापान में कोरोना वायरस के कारण अब तक 91 लोगों की मौत हो चुकी है और कुल 3,906 मामले सामने आए हैं. इसके अलावा योकोहामा बंदरगाह पर एक क्रूज पोत पर 712 मामले सामने आए थे और 11 लोगों की मौत हो गई थी.
(इनपुट: एजेंसी AP)

No comments:

Powered by Blogger.