Header Ads

ताज़ा खबर
recentposts

धर्मशाला टेस्ट LIVE : ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा, मैट रेनशॉ आउट dharamshala test india vs australia


धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम (एचपीसीए) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले निर्णायक चौथे और आखिरी टेस्ट में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैदान पर पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन हो रहा है. टीम के कप्तान विराट कोहली कंधे में चोट के कारण यह मैच नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे. कोहली की जगह बाएं हाथ के चाइनामैन कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में जगह मिली है. इस मैच से कुलदीप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे. टीम में भुवनेश्वर की वापसी हुई है. वह ईशांत शर्मा का स्थान लेंगे.


दोनों ही टीमों के खिलाड़ी मैदान में उतर चुके हैं. मैच की पहली गेंद पर वॉर्नर का कैच छूटा. भुवनेश्वर की गेंद पर वॉर्नर के बल्ले का बाहरी का बाहरी किनारा लगा लेकिन करुण नायर कैच पकड़ नहीं पाएं. ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा. उमेश यादव ने रेनशॉ को क्लीन बोल्ड किया. उमेश की इन स्विंगिग गेंद जिसे रेनशॉ समझ नहीं पाए. रेनशॉ  केवल 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे. ऑस्ट्रेलिया- 10/1

तेज गेंदबाजों के मददगार पिच पर उमेश यादव और भुवनेश्वर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. दोनों ही गेंदबाजों को अच्छी स्विंग मिल रही है. विराट कोहली टीम के 12वें खिलाड़ी हैं और खिलाड़ियों के लिए ड्रिंक्स लेकर आ रहे हैं
डेविड वॉर्नर और स्मिथ दोनों ही आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं. भारतीय गेंदबाज मौके तो कई बना रहे है लेकिन किस्मत भारतीय टीम के साथ नहीं है. ऑस्ट्रेलिया इस समय 5 से ऊपर की रन रेट से रन बना रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 45/1. 12वें ओवर में अश्विन गेंदबाजी के लिए आए. वॉर्नर के खिलाफ उनका रिकॉर्ड काफी अच्छा है. 13 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 65/1. वॉर्नर और स्मिथ दोनों ही काफी खुलकर रन बना रहे हैं. स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है. स्मिथ ने 67 गेंदों में 6 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. स्मिथ ने टेस्ट करियर का 21वां अर्धशतक जड़ा है. स्मिथ शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. अब तक भारतीय गेंदबाजों ने केवल 2 मेडन ओवर डाले हैं. 20 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 85/1. 
The glistening Border - Gavaskar trophy. Who do you think will win it? 
ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए फाइनल की तरह होगा, क्योंकि सीरीज में दोनों ही टीमें एक-एक से बराबरी पर हैं. अगर यहां भारत को ट्रॉफी अपने नाम करना है तो उसे ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करनी होगा. ड्रॉ की स्थिति में ऑस्ट्रेलिया के नाम ट्रॉफी हो जाएगी, क्योंकि इससे पहले वाले सीजन में वो विजेता रहा था. 
कोहली को रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लग गई थी. उन्होंने शुक्रवार को ही कहा था कि वह मैच तभी खेलेंगे जब वह सौ फीसदी फिट होंगे. वहीं, आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया हैं. चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला इस समय 1-1 से बराबर है. 
टीमें: 
भारत : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, करुण नायर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, कुलदीप यादव. 

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मैथ्यू वेड, ग्लैन मैक्सवेल, स्टीव ओकीफ, नाथन लॉयन, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और शॉन मार्श. 

No comments:

Powered by Blogger.