Header Ads

ताज़ा खबर
recent

जन्मदिन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने मां हीराबेन से लिया आशीर्वाद, देश को सौंपेंगे सरदार सरोवर बांध happy birthday modi ji



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 67वें जन्मदिन पर मां हीराबेन के पास पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया. रविवार तड़के गुजरात दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने गांधीनगर जाकर मां हीराबेन का आशीर्वाद लिया. मां से मिलने पहुंचे पीएम मोदी ने घर के नजदीक अपने काफिले को बाहर ही रोक दिया, केवल एक गाड़ी घर के अंदर दाखिल हुई. पीएम मोदी हर साल जन्मदिन के मौके पर अपनी मां से आशीर्वाद लेते हैं. अपने जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी गुजरात में नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध देश को समर्पित करेंगे. केवड़िया में बांधस्थल पर उद्घाटन के बाद मोदी नर्मदा नदी में टापू साधु बेत जायेंगे जहां ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा और उनको समर्पित एक स्मारक परिसर बनाया जा रहा है.
पीएम मोदी के जन्मदिन पर ये हैं कार्यक्रम
1. पीएम मोदी आज सबसे पहले केवड़िया में बांधस्थल पर उद्घाटन के बाद मोदी नर्मदा नदी में टापू साधु बेत जाएंगे. यहां स्टेच्यू ऑफ यूनिटी सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा और उनको समर्पित एक स्मारक परिसर बनाया जा रहा है.
2. पीएम नेशनल ट्राइबल फ्रीडम फाइटर्स संग्रहालय का शिलान्यास भी करेंगे.
3. बीजेपी पीएम मोदी का जन्मदिन ‘सेवा दिवस’ के रूप में मना रही है. देशभर में बीजेपी कार्यकर्ता चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर तथा स्वच्छता अभियानों में हिस्सा ले रहे हैं.
4. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह रांची में, वित्त मंत्री अरुण जेटली दिल्ली के कीर्तिनगर में, रेल मंत्री पीयूष गोयल चेन्नई में , मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडे़कर मुम्बई में होंगे.
5. मोदी के जन्मदिन पर उनके निवार्चन क्षेत्र में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने 129 प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों में मिठाइयों और कॉपी किताबें बांटी.
6. उत्तर प्रदेश बीजेपी के कई सदस्यों ने प्रधानमंत्री की कल्याणकारी योजनाओं और स्वच्छता अभियानों पर अपने विचार प्रकट किये. राजग सरकार के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को प्रोत्साहन देने के लिए असी घाट पर कार्यक्रम भी आयोजित किया गया.
7. जन्मदिन समारोह के तौर पर बीजेपी प्रदेश इकाई ने 825 स्थानों पर कल स्वच्छता पखवाड़ा मनाने का फैसला किया है

No comments:

Powered by Blogger.