Header Ads

ताज़ा खबर
recent

राहुल गांधी की पीएम नरेंद्र मोदी को 'सलाह', डोनाल्ड ट्रंप को गले लगाइए rahul gandhi suggestion to modi ji


नई दिल्ली:  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से पाकिस्तान की तारीफ करने  पर कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. पाकिस्तान की तारीफ में डोनाल्ड ट्रंप के किए ट्वीट की तस्वीर को राहुल गांधी ने अपने पेज से ट्वीट करते हुए लिखा है, 'मोदी जी जल्दी कीजिए, डोनाल्ड ट्रंप को एक बार फिर से गले लगाने की जरूरत है.' पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनका भव्य स्वागत किया था. पहली बार किसी राष्ट्र अध्यक्ष के लिए भोज का आयोजन किया था. 

Starting to develop a much better relationship with Pakistan and its leaders. I want to thank them for their cooperation on many fronts.
इस वजह से अमेरिका ने पाकिस्तान का सराहा
पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की ओर से एक अमेरिकी-कनाडाई दंपती को हक्कानी आतंकी नेटवर्क से सुरक्षित मुक्त कराने के एक दिन बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ बेहतर रिश्ते विकसित करने की शुरुआत कर दी है. अमेरिकी नागरिक कैटलान कोलमैन और उनके कनाडाई पति जोशुआ बॉयल को उनके तीन बच्चों के साथ हक्कानी नेटवर्क से गुरुवार को पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने सुरक्षित बचाकर बाहर निकाला. अमेरिकी अधिकारियों से मिली खुफिया सूचना के आधार पर पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने यह अभियान चलाया गया था.

इस दंपती का अपहरण साल 2015 में अफगानिस्तान में उनके बैकपैकिंग ट्रिप के दौरान हुआ था. कैद में रहने के दौरान ही दंपत्ति के तीन बच्चों का जन्म हुआ था. ट्रंप ने इससे पहले पाकिस्तान की आलोचना उसके द्वारा आतंकवादियों को लगातार दिए जा रहे समर्थन की वजह से करते हुए चेतावनी दी थी कि अगर इस्लामाबाद का यही रवैया रहा तो उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे. ट्रंप की यह टिप्पणी अगस्त में अफगान और दक्षिण एशिया नीति की घोषणा करने के दौरान आई थी.
कई मोर्चों पर अमेरिका के साथ सहयोग करने के लिए ट्रंप ने पाकिस्तान को शुक्रिया अदा किया. ट्रंप ने शुक्रवार (13 अक्टूबर) को एक ट्वीट में कहा, ' पाकिस्तान और इसके नेताओं के साथ एक बेहतर रिश्ते का विकास शुरू हो रहा है. मैं कई मोर्चों पर उनके सहयोग के लिए धन्यवाद कहना चाहता हूं.' डेमोक्रेटिक सांसद टेड ल्यू ने कहा कि वह इस पर ट्रंप से सहमत हैं. उन्होंने ट्वीट किया 'आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान महत्वपूर्ण सहयोगी है.'


इससे पहले अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने अमेरिकी नागरिक को सुरक्षित मुक्त कराने के लिए पाकिस्तान की प्रशंसा की थी. इसी बीच कनाडा की सरकार ने हक्कानी आतंकी नेटवर्स से सुरक्षित बाहर आने पर जोशुआ बॉयल, उनकी पत्नी कैटलन कोलमैन और तीनों बच्चों के कनाडा आने का स्वागत किया.

No comments:

Powered by Blogger.