Header Ads

ताज़ा खबर
recent

करीना कपूर ने अपने लाडले तैमूर को पहले बर्थडे पर गिफ्ट किया Forest kareena gifted taimur jungle

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान और एक्ट्रेस करीना कपूर के ला़डले तैमूर ने बुधवार को अपना पहला बर्थडे मनाया. उनके इस बर्थडे पर करीना कपूर और उनकी न्यूट्रिशनिस्ट रुतुजा दिवेकर ने मिल कर तैमूर को एक जंगल गिफ्ट किया है. इसकी जानकारी रुतुजा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउं पर एक तस्वीर शेयर करते हुए दी है. इस तस्वीर में लिखा है तैमूर अली खान पटौदी का जंगल. इस जंगल की एक खास बात यह है कि इसमें लगाए गए सभी पेड़ या तो तैमूर की उम्र के हैं या उनसे छोटे हैं. 
दरअसल, रुतुजा ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए जंगल के बारे में बताया है. तस्वीर के कैप्शन में रुतुजा ने लिखा, एक बच्चे को चिड़िया, तितलियां काफी पसंद होती है और वह इसे करीब से देख सके इसलिए हमने इन सबसे भरा एक छोटा सा जंगल तैयार किया है, जो मुंबई की सीमा पर है. उन्होंने लिखा, यह जंगल एक साथ कई तरह की फसल उगा सकता है. मैं उम्मीद करती हूं कि तैमूर बड़ा हो कर इस तरह का समाज बनाने में सझम हो, जहां सब लोग भेदभाव होने के बाद भी साथ रहे. 

रुतुजा ने यह भी बताया कि, यह जंगल 1,000 sq ft तक फैला हुआ है और इसमें 100 पेड़ लगाए गए हैं और सब क्लाइमेट रेसिस्टेंट हैं. इसमें 3 जामून, 1 कटहल, एक आंवले का पेड़, 40 केले के पेड़, 14 सहजन के पेड़, एक कोकम, एक पपीता, 5 शरीफा, 2 परसिमॉन और दो नींबू के पेड़ हैं. इतना ही नहीं यहां कई सारी हरी सब्जियां और गेंदे के फूल के साथ मिर्च, मसालों को तैयार करने का भी प्लान है. 
गौरतलब है कि करीना कपूर ने अपनी प्रेगनेंसी के वक्त रुतुजा की डाइट ही फॉलो की थी और इस दौरान पूरा वक्त रुतुजा उनके साथ रहीं थी. करीना के तैमूर को जन्म देने के बाद रुतुजा ने अपनी बुक प्रेगनेंसी नोट्स को रिलीज किया था. इस बुक को उन्होंने करीना के साथ लिखा है. इस वजह से माना जा रहा है कि रुतुजा ने ही करीना को इस बर्थडे गिफ्ट का आईडिया दिया, जिसके बाद उन्होंने रुतुजा के साथ मिल कर तैमूर को यह जंगल तोहफे में दिया.

No comments:

Powered by Blogger.