Header Ads

ताज़ा खबर
recent

ऑडियो से वीडियो कॉल स्विच, Whatsapp में आने वाले हैं ये पांच नए फीचर



Whatsapp कुछ नए और खास फीचर लेकर आने वाला है। इससे वॉट्सऐप इस्तेमाल करना और इंट्रेस्टिंग हो जाएगा। इनमें से कुछ फीचर्स को तो वॉट्सऐप के बीटा वर्जन पर उपलब्ध करा दिया गया है। इनकी टेस्टिंग चल रही है। तो चलिए जानते हैं ऐसे कौन से फीचर्स हैं जिनके आने के बाद वॉट्सऐप यूज करने में और मजा आएगा।



ऑडियो से वीडियो कॉल पर स्विच करना: यह फीचर Whatsapp के अभी केवल बीटा वर्जन में है। कुछ समय बाद इसे सभी के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। इस फीचर के आने के बाद यूजर वॉट्सऐप की वॉयस कॉल को बिना कट किए वीडियो कॉल में स्विच कर सकेंगे।




ग्रुप कॉल: अभी वॉट्सऐप से ग्रुप कॉल नहीं कर सकते हैं। हालांकि वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा अपडेट में इस बात का पता चलता है कि वॉट्सऐप कुछ समय बाद अपने यूजर्स को ग्रुप कॉल की सुविधा देगा।



वॉट्सऐप पर इंस्टाग्राम स्टोरीज: फेसबुक ने कुछ समय पहले ही इंस्टग्राम स्टोरीज को फेसबुक पर लाने का ऑप्शन दिया था। अब कंपनी इसे एक कदम और आगे बढ़ाते हुए इंस्टग्राम स्टोरीज को वॉट्सऐप पर लाने का ऑप्शन देगी। इससे यूजर वॉट्सऐप स्टोरीज को ही इंस्टग्राम स्टोरीज की तरह पोस्ट कर पाएंगे।



फेसबुक जैसा लाइक का स्ट्राइकर: वॉट्सऐप पर भी आने वाले समय में फेसबुक के जैसा ही लाइक का स्ट्राइकर भेज सकेंगे। इस फीचर को भी वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में डाला गया है।


ग्रुप एडमिन को ज्यादा पावर: वॉट्सऐप ग्रुप का एडमिन यह तय कर सकेगा कि ग्रुप में केवल एडमिन ही मैसेज भेज सकता है या सभी मेंबर भेज सकते हैं। एडमिन 72 घंटे के लिए सेटिंग्स बदल सकता है। इसके अलावा एडमिन यह तय कर सकेगा कि कौन ग्रुप का आइकन और डिस्क्रिप्शन आदि बदल सकता है।

No comments:

Powered by Blogger.