नई दिल्ली, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन में कई प्रतिभागी हॉट सीट पर पहुंचे हैं, लेकिन अभी तक सिर्फ चार प्रतिभागी ऐसे हैं, जिन्होंने 1 करोड़ रुपये जीते हैं। 1 करोड़ रुपये जीतने के बाद प्रतिभागियों को 7 करोड़ के सवाल का सामना करना पड़ता है और जो प्रतिभागी इसका भी सही जवाब दे देता है, उसे 7 करोड़ रुपये मिलते हैं। इस सीजन में अभी तक सिर्फ 4 लोगों से यह सवाल पूछा गया है और किसी ने भी इसका जवाब नहीं दिया।
दरअसल, 7 करोड़ का सवाल काफी मुश्किल होता है और इस सवाल के जवाब में आप किसी लाइफलाइन की मदद भी नहीं ले सकते हैं। ऐसे में जानते हैं कि आखिर वो कौन-से सवाल हैं, जो सात करोड़ रुपये के लिए पूछे गए थे...
पहला सवाल
इस सीजन में पहले करोड़पति बिहार के सरोज राज बने थे, जिन्होंने 1 करोड़ तक शानदार गेम खेला। उनसे 7 करोड़ का सवाल पूछा गया- ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने किस भारतीय गेंदबाज की बॉल पर एक रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना सौंवा शतक पूरा किया था? इसका सही जवाब है- गोगुमल किशनचंद।
दूसरा सवाल
उसके बाद दूसरी करोड़पति बनी थीं अमरावती की रहने वाली बबीता ताड़े। बबीता ताड़े 1500 रुपये सैलरी में एक स्कूल में काम करती हैं और उन्होंने भी 7 करोड़ के सवाल का सामना किया था। उनसे 7 करोड़ का सवाल पूछा गया था- इनमें से किस राज्य के सबसे ज्यादा राज्यपाल आगे जाकर भारत के राष्ट्रपति बने?' जिसका सही जवाब था- बिहार।
तीसरा सवाल
उसके बाद बिहार के गौतम कुमार झा करोड़पति बने, जिनसे पूछा गया 7 करोड़ का सवाल था- डरवन, प्रिटोरिया और जोहानिसबर्ग में 20वीं शताब्दी की शुरुआत में महात्मा गांधी की मदद से स्थापित तीनों फुटबॉल क्लब्स का नाम क्या था? जिसका सही जवाब है- पैसिव रेजिस्टर्ड।
चौथा सवाल
हाल ही में अजीत कुमार ने 1 करोड़ जीते हैं और 7 करोड़ के सवाल का सामना किया। उनसे 7 करोड़ रुपये के लिए पूछा गया था- एक ही दिन में दो अलग-अलग टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर कौन हैं? जिसका सही जवाब है- मोहम्मद शहजाद।