Header Ads

ताज़ा खबर
recent

अगर कैब का बिल नहीं चुकाया तो मिल सकता है लीगल नोटिस, जरूर पढ़ लीजिए ये खबर pay your cab bill

कैब का किराया नहीं चुकाया है तो चुका दें. कैब सर्विस ने बकाया रशि जमा न करने वाले उपभोक्ताओं को लीगल नोटिस भेजने शुरू कर दिए हैं. खास बात ये है कि जिन उपभोक्ताओं पर कोई बकाया नहीं है उन्हें भी ऐसे मैसेज और मेल मिल रहे हैं.



नई दिल्ली: अगर आप कैब सर्विस का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. कैब सर्विस कंपनियां अब अपने उपभोक्ताओं को लीगल नोटिस भेज रही हैं. ये लीगल नोटिस ईमेल और मोबाइल पर एसएमएस के रूप में भेजे जा रहे हैं.

लीगल नोटिस के जरिए बताया जा रहा है कि जिन उपभोक्ताओं पर कंपनी का बिल बकाया है वो उपभोक्ता अपना बकाया बिल तुरंत जमा करा दें.


समस्या यह है कि ऐसे संदेश उन उपभोक्ताओं को भी भेजे जा रहे हैं जिन पर कंपनी का कोई बकाया नहीं हैं, ऐसे में इन उपभोक्ताओं को कहना है कि ऐसे मैसेज भेजकर कंपनी उपभोक्ताओं में भय पैदा कर रही है.

वहीं ये भी पता चला है कि ये मैसेज उन्हीं लोगों को भेजे जा रहे हैं कि जो क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं या फिर कैब की पोस्टपेड सेवा का इस्तेमाल करते हैं.

कानून के जानकार मानते हैं कि ऐसे मैसेज उन्ही उपभोक्ताओं को भेजे जाने चाहिए जिन पर कंपनी का कोई बकाया है. एक उपभोक्ता ने बताया कि वह लंबे समय से कैब सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन ऐसा मैसेज कभी नहीं मिला, लेकिन सोमवार को जब उपभोक्ता के मोबाइल पर मैसेज आया तो वह परेशान हो गया, कैब पर बनाए एकाउंट से जुड़े बैंक के एकाउंट को चेक करने पर मालूम हुआ कि उस पर कोई बकाया नहीं है. तब उपभोक्ता को राहत मिली.



वहीं एक अन्य उपभोक्ता का कहना था कि उस सिर्फ 98 रुपये ही बकाया हैं लेकिन फिर भी लीगल नोटिस भेजे जाने के संदेश मिल रहे हैं. लगातार संदेश भेजे जाने से कैब की सर्विस लेने वाले उपभोक्ता अब बहुत संभल कर सर्विस का इस्तेमाल करने की बात कह रहे हैं.

No comments:

Powered by Blogger.