Header Ads

ताज़ा खबर
recent

कोरोना: PM मोदी ने की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, कहा- Lockdown खोलने पर राज्य बनाएं रणनीति




 प्रधानमंत्री के साथ बैठक में 4 मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की भी बात कही है.. 


नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (‌coronavirus) के संक्रमण के हालात पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. बैठक में पीएम मोदी ने लॉकडाउन (Lockdown) खोलने पर राज्यों से रणनीति बनाने को कहा. प्रधानमंत्री के साथ बैठक में 4 मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की भी बात कही. प्रधानमंत्री ने राज्यों को सलाह दी कि अपने प्रशासन और नीतियों में सुधार लाकर वे वर्तमान चुनौतियों को अवसर में बदलने की संभावनाएं तलाशें. 
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया, "पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से सजग और सचेत रहने को कहा है. रेड जोन, ऑरेंज जोन में अभी सख्ती बरती जाएगी और लॉकडाउन का पालन भी सुनिश्चित किया जाएगा. रेड जोन और ऑरेंज जोन में नजर बनाए रखें." 
केंद्र सरकार ने बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस में मोदी ने कोरोना वायरस से अत्यधिक संक्रमित क्षेत्रों में दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करने के महत्व पर जोर दिया है. प्रधानमंत्री ने बताया कि लॉकडाउन के 'सकारात्मक परिणाम देखने को मिले हैं क्योंकि पिछले डेढ़ महीने में देश में हजारों जिंदगियां बचाई गई हैं." 
हालांकि लॉकडाउन तीन मई को खत्म होगा, इसलिए हर राज्य को अपने वर्तमान कड़े दिशानिर्देशों में छूट शुरू करने की नीति पर निर्णय करना होगा. इसमें यातायात को अनुमति देने, बुजुर्गों को घर से बाहर आना है अथवा नहीं, दुकानों को कैसे खुलने की अनुमति देना है, आदि शामिल हैं.

No comments:

Powered by Blogger.