Header Ads

ताज़ा खबर
recent

Boys Locker Room: इंस्टाग्राम ग्रुप पर स्कूली छात्रों की अश्लील चैट वायरल, DCW ने जारी किया नोटिस




नई दिल्ली: क्या सोशल मीडिया आपके लिए सुरक्षित है? क्या आपको पता है कि इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म पर आपकी सुरक्षा की गारंटी क्या है? वो इंस्टा जो 8 करोड़ 80 लाख भारतीयों के फोन में है उसकी नजर में आपके डेटा की कीमत क्या है? अगर आप सुरक्षित नहीं हैं तो जबावदेही किसकी बनती है? इस खबर में हम आपको बता रहे हैं कि बिना इजाजत आपकी तस्वीरें कहां-कहां इस्तेमाल हो रही हैं.



दरअसल, सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में लड़कियों को लेकर आपत्तिजनक बातें लिखी हुई हैं. ये बातें इतनी आपत्तिजनक हैं कि हम इन्हें लिख भी नहीं सकते. तस्वीरें इंस्टाग्राम के एक चैट ग्रुप 'बॉयज लॉकर रूम' की हैं. इस ग्रुप में न सिर्फ लड़कियों की फोटो अपलोड की जाती हैं बल्कि उनसे छेड़छाड़ करके उन पर अभद्र टिप्पणियां भी की जाती हैं. कम उम्र की लड़कियों के बारे में अश्लील और अनैतिक हरकत की वजह से समाज में ग्रुप को लेकर बहुत चिंता है. मां-बाप-नेता और प्रशासन आशंका से भरे हुए हैं.

      

 अब सवाल उठता है कि इस ग्रुप की सच्चाई लोगों के सामने कैसे आई? दरअसल, इस पूरे मामले का खुलासा दक्षिणी दिल्ली की एक लड़की ने किया. लड़की ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा-


दक्षिण दिल्ली के 17-18 साल की उम्र के लड़कों का एक ग्रुप है, जिसका नाम 'बॉयज लॉकर रूम' है, जहां कम उम्र लड़कियों की तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक बनाया जा रहा था. मेरे स्कूल के दो लड़के इसका हिस्सा हैं.मामले ने जब तूल पकड़ा तो दिल्ली महिला आयोग भी एक्शन में आ गया. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस मामले में इंस्टाग्राम के साथ-साथ दिल्ली पुलिस को भी नोटिस जारी किया. स्वाति मालीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस जारी कर दिया है. ये लड़के जल्द से जल्द गिरफ्तार होने चाहिए. बता दें कि मामले की जांच दिल्ली पुलिस के साइबर अपराध सेल ने शुरू कर दी है.

No comments:

Powered by Blogger.