Header Ads

ताज़ा खबर
recent

माही की पत्नी साक्षी धोनी पर दर्ज हुआ करोड़ों की धोखाधड़ी का केस, पुलिस कर रही है जांच Fir-Filed-M-S-Dhonis-Wife-Sakshi-Dhoni



क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी के खिलाफ़ धोखाधड़ी का केस दर्ज हो गया है. दैनिक भास्कर और Firstpost के मुताबिक, साक्षी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत केस दर्ज हुआ है.
रिपोर्टस के मुताबिक, गुरुग्राम के निरवाना कंट्री निवासी डेनिज अरोड़ा की शिकायत के आधार पर साक्षी धोनी, अरुण पांडे, प्रतिमा पांडे और शुभावती पांडे पर केस दर्ज किया गया है.

धोखाधड़ी का केस

गौरतलब है कि जिम चलाने वाली कंपनी 'स्पोर्टस फिट वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड' में 'रीति एमएसडी अलमोड प्राइवेट लिमिटेड' का शेयर है और इस कंपनी के निदेशक साक्षी धोनी, अरुण पांडे, प्रतिमा पांडे और शुभावती पांडे हैं. इनके अलावा डेनिज अरोड़ा भी इसके निदेशक हैं. डेनिज के पिता के पास इसके 39 प्रतिशत शेयर हैं. 'रीति एमएसडी अलमोड प्राइवेट लिमिटेड' के निदेशकों ने विकास अरोड़ा के शेयर खरीदने का फैसला किया था. डेनिज़ का कहना है कि शेयर खरीदने की रक़म 11 करोड़ रुपये तय की गई थी, जब उन्होंने मात्र 2.25 करोड़ रुपये ही कीमत अदा की है. अभी तक पूरे पैसे का भुगतान नहीं हुआ है, जबकि पूरा भुगतान 31 मार्च तक हो जाना चाहिए था. फिलहाल डेनिज ने गुरुग्राम के सुशांत लोक पुलिस स्टेशन में साक्षी और उनके अन्य साथियों के खिलाफ़ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर दिया है.

Source: Quora
वहीं निदेशक अरुण पांडे का कहना है कि, "साक्षी तो इस कंपनी को एक साल पहले ही छोड़ चुकी हैं. इसीलिए उनके खिलाफ़ केस दर्ज नहीं किया जा सकता.” वो कहते हैं कि, "विकास अरोड़ा ने जितने शेयर हंस्तांतरित किये थे, उनका बाक़ायदा भुगतान किया जा चुका है.” फिलहाल इस ऊहापोह के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. साक्षी की ओर से अभी तक इसमें कोई ब्यान नहीं आया है.

No comments:

Powered by Blogger.