Header Ads

ताज़ा खबर
recentposts

प्रेग्नेंट महिलाओं में काफी प्रचलित हो रहा है Milk Bath फ़ोटोशूट, जो कराता है प्राकृतिक शुद्धता का एहसास relaxing-milk-bath-maternity-photo-shoot



ज़िन्दगी के हर पल को फोटोज़ के रूप में हम हमेशा के लिए संजोकर रखना चाहते हैं और रखते ही हैं. दोस्तों आपने कई तरह के फोटोशूट की फ़ोटोज़ देखी होंगी. कभी प्री-वेडिंग, तो कभी पोस्ट-वेडिंग फ़ोटोशूट. एरियल फ़ोटोशूट, अंडरवाटर फ़ोटोशूट ऐसे ही कई तरह के फोटोशूट के बारे में आपने सुना होगा और ऐसी फोटोज़ भी देखीं होंगी आपने. आजकल कई तरह के फ़ोटोशूट होते हैं. गर्भवती महिलायें भी आजकल गर्भावस्था के उन नौ महीनों को फोटोज़ के माध्यम से संजोकर रखना चाहती हैं. आज हम आपको ऐसे ही एक फोटोशूट के बारे में बताने और उसकी कुछ फोटोज़ दिखाने जा रहे हैं.

इस फोटोशूट को 'Milk Bath Maternity Photo Shoots' के नाम से जाना जाता है. दोस्तों आपने सुना होगा कि पुराने ज़माने में रानियों, राजकुमारियों को दूध से नहलाया जाता था. माना जाता था कि इससे उनकी त्वचा में चमक आएगी और उनकी रंगत निखरेगी. ऐसा ही एहसास करने के लिए आजकल गर्भवती महिलायें दूध से स्नान करती है, जो उनको प्राकृतिक और शुद्धता का अनुभव करता है. आजकल गर्भवती महिलाओं में ये नया ट्रेंड चल रहा है. इसमें गर्भवती महिलायें दूध से भरे हुए बाथटब में लेटती हैं और उसमें फूलों की पंखुड़ियों को डाला जाता है.

ऑस्ट्रेलिया और US में Milk Bath Maternity Photo Shoots का बहुत चलन है. सिडनी की फ़ोटोग्राफ़र Wendy Atkins का कहना है कि मां बनने वाली महिलाओं का आरामदायक माहौल में ये फोटोशूट किया जाता है. इसके साथ ही वो बताते हैं कि ये फोटोशूट प्रेग्नेंसी के लास्ट महीने में किया जाता है.

ये शूट्स आरामदायक होने के साथ-साथ खूबसूरत एहसास भी दिलाते हैं. इसमें पानी में फूलों और उनके एसेंशियल ऑयल्स को डाला जाता है.

Chapter One Photography की फ़ोटोग्राफ़र Wendy Atkins ने ली हैं ये स्टनिंग फोटोज़.

इस Milk Bath फोटोशूट में महिला के चेहरे और Baby Bump पर फोकस किया जाता है.

Milk Bath ज्यादातर लोगों को गर्भावस्था में फोटोशूट कराने के लिए आकर्षित करता है क्योंकि हर कोई चाहता है प्राकृतिक रूप से सुन्दर दिखना.

Atkins कहते हैं कि मेरी हर क्लाइंट मॉडल जैसी बॉडी वाली नहीं होती है, लेकिन Milk Bath उनको फोटोशूट में सहज होने में मदद करता है.

इस फोटोशूट में उस महिला का सुन्दर चेहरा और उसके खूबसूरत गोल पेट पर फ़ोकस किया जाता है. आप ही देखिये है न ये कितना खूबसूरत और प्राकृतिक.

आमतौर पर किये जाने वाले Maternity Shoot में महिला को कैमरा के लिये पोज़ करना होता है, लेकिन Milk Bath शूट औरत को तनाव मुक्त होने की अनुमति देता है.
ये फोटोग्राफी U.S. में भी बहुत फेमस है. Washington के Kamikay Photography के नाम से इसे लोग जानते हैं.

Milky Water में एसेंशियल ऑयल्स डाले जाते हैं और उस पानी का एक सही तापमान रखा जाता है.

Atkins बताती हैं कि वो पिछले 8 महीनों से Milk Baths Shoots कर रही हैं, लेकिन अभी भी ऑस्ट्रेलिया में इसका इतना चलन नहीं है, जितना US में है. इस फोटोशूट के लिए Atkins अलग-अलग फ्लोरल थीम्स रखती हैं, जिसमें बसंत, ग्रीष्म और ऑस्ट्रेलियन थीम्स प्रमुख हैं. Atkins के स्टूडियो में इस तरह के फ़ोटोशूट के लिए फुल साइज़ बाथटब है.

इन फोटोज़ में आप देख सकते हैं कि कैसे एक एक महिला केवल एक कपड़ा अपने शरीर पर लपेटकर बाथटब में लेटी है और सिर पर फूलों का ताज पहने हुए हैं.
तो कैसी लगीं आपको ये फ़ोटोज़, कमेंट बॉक्स में कमेंट करके ज़रूर बताइएगा.

No comments:

Powered by Blogger.