Header Ads

ताज़ा खबर
recentposts

एनडीटीवी इंडिया के साथ असम के दो चैनलों पर भी रोक after-ndtv-india-govt-asks-assam-news-channel-to-go-off-air-for-a-day



एनडीटीवी इंडिया के बाद अब केंद्र सरकार ने असम के दो चैनलों के प्रसारण पर भी प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। इनमें से एक न्यूज चैनल है तो दूसरा सामान्य टीवी चैनल।



असम के टीवी चैनल ‘न्यूज टाइम असम’ को 9 नवंबर को एक दिन के लिए प्रसारण बंद रखने का आदेश दिया गया है। जबकि दूसरे चैनल ‘केयर वर्ल्ड टीवी चैनल’ का प्रसारण सात दिन के लिए बंद रखने को कहा गया है।
 उच्च स्तरीय समिति की सिफारिश पर अमल करते हुए सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने दो नवंबर को ‘न्यूज टाइम असम’ के खिलाफ आदेश जारी किया था।

समिति ने पाया था कि चैनल ने कई बार दिशा निर्देशाें का उल्लंघन किया है। चैनल के खिलाफ आरोप था कि उसने एक कार्यक्रम में एक नाबालिग की पहचान का खुलासा कर दिया था। नाबालिग के साथ क्रूरता की गई थी। चैनल को अक्टूबर, 2013 में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। नोटिस में कहा गया था कि चैनल की ओर से दिखाए गए दृश्यों से बच्चे की निजता का उल्लंघन हुआ है।

दूसरे चैनल ‘केयर वर्ल्ड टीवी चैनल’ को 9 नवंबर से सात दिनों तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। चैनल पर महिलाओं के प्रति दुर्भावनापूर्ण और भोंडा कार्यक्रम पेश करने का आरोप है। गौरतलब है कि एनडीटीवी इंडिया को पठानकोट हमले में गलत ढंग से रिपोर्टिंग के लिए एक दिन बंद रखने का आदेश दिया गया है। 

No comments:

Powered by Blogger.