Header Ads

ताज़ा खबर
recentposts

पूरा ऑस्ट्रेलिया है इस 'इंडियन चायवाली' का मुरीद, जानिए इसकी कहानी success-stories/success-story-of-uppma-virdi

 

कोई भी काम छोटा नहीं होता। इस बात को साबित किया है पेशे से वकील उपमा विर्दी ने। उपमा का जन्म चंडीगढ़ में हुआ और फिलहाल वो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में रहती हैं। इन्होंने ऑस्ट्रेलिया में अपना चाय का बिजनेस शुरू किया और अब पूरा ऑस्ट्रेलिया इनकी चाय का मुरीद हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया में टी फेस्टिवल के दौरान उन्होंने कहा- 'मैं आस्ट्रेलिया के लोगों को बताना चाहती हूं कि भारतीय चाय का स्वाद दुनिया के बाकी देशों की चाय से अलग है, क्योंकि हम भारतीय चाय को और स्वादिष्ट बनाने के लिए उसमें इलायची, लौंग तथा कई तरह की बूटियों का प्रयोग करते हैं।' 

अपने दादाजी की मसाला चाय को पूरे दुनिया में पहचान दिलाने के लिए वो अपनी नौकरी से बचे समय में अपनी चाय दफ्तरों, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल्स, कैफे में पहुंचाती हैं। एसबीएस से हुई बातचीत में विरदी ने बताया कि जब वो ऑस्ट्रेलिया आईं तब उन्हें घर की बनी चाय की बहुत याद आने लगी और तभी उन्होंने इस बिजनेस के बारे में सोचा।

उपमा ने चाय का बिजनेस 2 साल पहले शुरू किया था। इन्होंने सोशल मीडिया कैंपेन के जरिए चाय बेचने की शुरुआत की थी। वो बताती हैं शुरुआत में उनके माता पिता को इस पेशे से आपत्ति हुई लेकिन उन्होंने उन्हें समझाया कि वह दुनिया को दिखा देना चाहती हैं कि चायवाले भी कुछ कर सकते हैं।

पिछले सप्ताह इंडियन ऑस्ट्रेलियन बिजनेस एंड कम्युनिटी ने उपमा को बिजनेस वुमन ऑफ द इयर 2016 के अवार्ड से नवाजा है।



 

 

 

 

No comments:

Powered by Blogger.