Header Ads

ताज़ा खबर
समाचार

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, बनीं कोरिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय शटलर pv sindhu ne racha itihash



सिंधु कोरिया ओपन पर कब्जा करने वाले पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. 1991 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट के 26 साल के इतिहास में इससे पहले किसी भारतीय शटलर को खिताबी सफलता नहीं मिली थी.


नई दिल्ली : भारत की 'सिल्वर गर्ल' पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन सुपर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. बैडमिंटन स्टार वर्ल्ड नंबर-4 सिंधु ने रविवार को फाइनल में वर्ल्ड नंबर-9 जापान की नोजोमी ओकुहारा को एक घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-11, 21-18 से मात दे दी है. इस जीत के साथ ही 22 साल की सिंधु ने भारतीय बैडमिंटन में इतिहास रच दिया है. इतिहास रचने वाली सिंधु ने जापानी शटलर से अपना बदला भी चुकता कर लिया है. बता दें कि सिंधु की हमउम्र ओकुहारा ने इसी साल अगस्त में वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में उन्हें हराया था. हाल ही में हुए विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में ओकुहारा ने सिंधु को मात देकर स्वर्ण पदक जीता था और इस जीत के तहत दोनों के बीच मुकाबलों के आंकड़े में जापानी खिलाड़ी ने 4-3 से बढ़त ली थी. 
सिंधु कोरिया ओपन पर कब्जा करने वाले पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. 1991 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट के 26 साल के इतिहास में इससे पहले किसी भारतीय शटलर को खिताबी सफलता नहीं मिली थी. सिंधु ने साल के 7वें सुपर सीरीज मुकाबले के फाइनल में ओकुहारा को दमदार मुकाबला किया और पहला गेम 22-20 से जीत लिया. दूसरे गेम में ओकुहारा हावी रहीं, सिंधु ने यह गेम 11-21 से गंवाया. लेकिन निर्णायक गेम में सिंधु का संकल्प काम आया और वह जापानी चुनौती ध्वस्त कर चैंपियन बन गईं.

No comments:

Powered by Blogger.