Header Ads

ताज़ा खबर
समाचार

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने कहा, विराट कोहली के वनडे शतकों से फर्क नहीं पड़ता steve smith saying...



चेन्नई: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने शनिवार (16 सितंबर) को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के वनडे शतकों के रिकॉर्ड से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. स्मिथ ने कहा कि भारत ने उनसे अधिक वनडे मैच खेले हैं. कोहली ने अपने करियर में अब तक खेले गए 194 वनडे मैचों में 30 शतक जड़े हैं, वहीं स्मिथ ने 98 मैचों में आठ शतक लगाए हैं. विश्व के शीर्ष स्तरीय बल्लेबाजों पर नजर डाली जाए, तो कोहली और स्मिथ की तुलना हमेशा से न्यूजीलैंड के खिलाड़ी केन विलियमसन, इंग्लैंड के जोए रूट और दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम डिविलियर्स से की जाती है.
इस बारे में स्मिथ ने कहा, "मुझे लगता है कि भारत हमसे अधिक वनडे मैच खेलता है. मुझे नहीं पता कि विराट ने कितने मैच खेले हैं. वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं." ऑस्ट्रेलिया के 28 वर्षीय खिलाड़ी स्मिथ ने कहा, "मैं व्यक्तिगत उपलब्धियों के लिए चिंतित नहीं हूं. मैं यहां सीरीज जीतने आया हूं. भारतीय टीम में सात बेहतरीन खिलाड़ी हैं और हर कोई रन बनाने की क्षमता रखता है. हमारे गेंदबाजों को अच्छी प्रतिद्वंद्विता देनी होगी."

स्मिथ ने कहा कि विश्व कप के आयोजन से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम 30 वनडे मैच खेलेगी और इन मैचों के दौरान एक अच्छी टीम के निर्माण के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने कहा कि इस सीरीज में शिखर धवन का न होना भारतीय टीम के लिए बड़ा नुकसान है. स्मिथ ने कहा कि ट्रेविस हेड चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी करेंगे और एरॉन फिंच के टीम में शामिल न होने से टीम पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा. 

कुलदीप यादव की गेंदबाजी से चिंतित ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने शनिवार (16 सितंबर) को कहा कि भारत के इस कलाई के स्पिनर की गेंद को भांपना बहुत मुश्किल है और उसकी गेंदों को खेलने के लिये अतिरिक्त तैयारी करनी होगी. कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल धर्मशाला में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करके चार विकेट लिये थे. वह रविवार (17 सितंबर) से शुरू हो रही वनडे श्रृंखला में भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने नेट पर भी उसके जैसे एक्शन वाले गेंदबाज केके जियास के साथ अभ्यास किया जो दिल्ली डेयरडेविल्स के लिये खेल चुका है.
स्मिथ ने कहा,‘‘भारतीय टीम में कुलदीप यादव है जो खेलेगा. उसके जैसे एक्शन वाले गेंदबाज बहुत नहीं है लिहाजा हमें ऐसे किसी गेंदबाज के खिलाफ अभ्यास करना था. टीम सलाहकार श्रीधरन श्रीराम ने इसका इंतजाम किया.’’ उन्होंने कहा,‘‘आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों ने उसके खिलाफ खेला है. वह बेहद प्रतिभाशाली है और कई बार उसकी गेंदों को पकड़ना मुश्किल होता है. उम्मीद है कि हम शुरुआती स्पैल में ही उस पर दबाव बना सकेंगे.’’
उन्होंने कहा,‘‘हम यहां आखिरी बार 2013 में आये थे और उस समय काफी रन बने थे. अभी कहना मुश्किल है क्योंकि हर मैदान अलग होता है. मैं अभी नहीं कह सकता कि यहां रन बनेंगे या नहीं. यह पिचों पर निर्भर करता है.’’ यह पूछने पर कि क्या टीम काफी हद तक उन पर निर्भर है, स्मिथ ने कहा,‘‘मुझे लगता है कि शीर्ष चार में शामिल बल्लेबाजों के लिये बड़ी पारियां खेलना जरूरी है. पिछली बार 2013 में हम यहां आये थे तब भी ऐसा ही देखा गया था.’’

No comments:

Powered by Blogger.