Header Ads

ताज़ा खबर
recent

प्रेग्नेंसी नहीं रोकेगा लेकिन इस 'कंडोम' की खूबियां जान हैरान रह जाएंगे आप i.con condom with new technology

आप हर रोज टीवी और अखबारों से लेकर बैनर- पोस्टरों में कंडोम के विज्ञापन और इसके उपयोग के फायदे देखते हैं. हर कंपनी अपने-अपने कंडोम की खूबियां गिनाती हैं लेकिन इस बार एक ऐसा कंडोम बाजार में आया है जो बिल्कुल ही अलग है.



नई दिल्ली : आप हर रोज टीवी और अखबारों से लेकर बैनर- पोस्टरों में कंडोम के विज्ञापन और इसके उपयोग के फायदे देखते हैं. हर कंपनी अपने-अपने उत्पाद की खूबियां गिनाती हैं लेकिन इस बार एक ऐसा कंडोम बाजार में आया है जो बिल्कुल ही अलग है. यह कंडोम प्रेग्नेंसी रोकने में तो मदद नहीं करेगा लेकिन इसकी खूबियां आपको रोमांचित कर देंगी. ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस कंडोम से प्रेग्नेंसी ही नहीं रुकेगी तो इसका फायदा क्या होगा?
बताएगा कितनी कैलोरी बर्न हुई
दरअसल यह 'स्मार्ट कंडोम' यूजर की सेक्स लाइफ को इंप्रूव करने के लिए इंटीमेट डाटा को कलेक्ट करता है. i.con नाम से पेश किया गया यह 'स्मार्ट कंडोम' आपके शारीरिक संबंध बनाने के दौरान की परफारमेंस को आपके मोबाइल पर देता रहेगा. दरअसल यह एक गैजेट है, टेक मार्केट में इसे गेम चेंजिंग डिवाइस माना जा रहा है. यदि आप अपने साथी से इंटीमेट होने के दौरान इसे यूज करते हैं तो इस डिवाइस से आपको पता चलेगा कि संबंध बनाने के दौरान कितनी कैलोरी बर्न हुई.

एप के जरिए मोबाइल से कनेक्ट होगा
इसके अलावा मोबाइल पर यह आंकड़ा पर शो होगा कि इस दौरान आपकी रफ्तार कितनी रही, आपने कितनी देर तक इंटरकोर्स किया और किस पॉजीशन में किया. आपको बता दें कि यह एक रिंग नुमा डिवाइस है, जिसे कंपनी ने 'स्मार्ट कंडोम' का नाम दिया है. शारीरिक संबंध बनाने के दौरान इसे पुरुष को अपने प्राइवेट पार्ट पर पहनना होगा और यह एक एप के माध्यम से मोबाइल से कनेक्ट होगा.
रियल टाइम डाटा मिलेगा
इससे आपको इंटरकोर्स होने के दौरान का रियल टाइम डाटा मिलेगा. कंडोम बनाने वाली कंपनी का दावा है कि इससे आपको अपनी परफारमेंस जानने के साथ ही यह भी पता चलेगा कि किस जगह आपकी परफारमेंस बेहतर नहीं रही. हालांकि यह आपका प्राइवेट मैटर है और आप इसे शेयर करने में असहज हो सकते हैं.

जनवरी से शुरू होगी बिक्री
i.con को बनाने वाली ब्रिटिश कंपनी के प्रवक्ता ने बताया है कि इसकी सेल जनवरी 2018 में शुरू हो जाएगी और अब तक करीब 9,00,000 लोग इस गैजेट में अपना इंट्रेस्ट दिखा चुके हैं. यदि इसकी कीमत की बात करें तो यह 59.99 यूरो (करीब 4581 रुपए) में मिलेगा. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि यह वीयरेबल टेक्नोलॉजी का नेक्स्ट स्टेप है.

ऐसे काम करेगा
स्मार्ट कंडोम में एक नैनो चिप और ब्लूटुथ दिया गया है. ब्लूटुथ के माध्यम से यह आपके मोबाइल में इंस्टॉल किए गए एप से कनेक्ट होकर रियल टाइम डाटा देगा. डिवाइस को यूज करने के लिए इसे प्राइवेट पार्ट में पहनकर ब्लूटूथ के जरिए मोबाइल से कनेक्ट करना होगा. यह वॉटरप्रूफ डिवाइस वजन में काफी हल्का है और आकार में यह रबड़ की रिंग की तरह है.

No comments:

Powered by Blogger.