Header Ads

ताज़ा खबर
recent

गणतंत्र दिवस के कारण प्रभावित होंगी करीब 1000 उड़ानें republpic day par flights ko udnaney me dikkat

18 से 26 जनवरी तक सुबह 10:35 बजे से 12:15 बजे तक दिल्ली हवाईअड्डे पर कोई भी विमान उतर नहीं सकेगा और न ही वहां से उड़ान भर सकेगा


गणतंत्र दिवस परेड की तैयारियों के मद्देनजर एक सप्ताह तक हर रोज दो घंटे दिल्ली के आसमान पर कोई विमान नहीं उड़ेगा. एयरपोर्ट के एक अधिकारी के मुताबिक करीब एक हजार उड़ानें रद्द की जाएंगी या उनका समय बदला जाएगा.
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आने वाली और यहां से जाने वाली उड़ानें इससे प्रभावित होंगी. अधिकारी के मुताबिक, गणतंत्र दिवस की तैयारियों के दौरान करीब 500 घरेलू उड़ानें रद्द की जाएंगी. कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के समय में भी बदलाव होगा.
सूत्रों के अनुसार, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इस संबंध में सूचना जारी करते हुए कहा कि 18 से 26 जनवरी तक सुबह 10:35 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक दिल्ली हवाईअड्डे पर कोई भी विमान उतर नहीं सकेगा और न ही वहां से उड़ान भर सकेगा.
एयरपोर्ट अथॉरिटी के एक अधिकारी ने कहा कि इससे रोजाना औसतन 100 उड़ानें प्रभावित होंगी. उनका कहना है कि 40 अंरराष्ट्रीय उड़ानों को इस समय से पहले या इसके बाद में व्यवस्थित किया जाएगा. बाकि 60 में से भी कुछ उड़ानों को समय देने की कोशिश की जाएगी. मतलब कि लगभग 50 उड़ानें रोजाना रद्द होंगी.

No comments:

Powered by Blogger.