Header Ads

ताज़ा खबर
recent

क्या वाकई 'पद्मावत' में लगाए गए 300 कट्स? सेंसर बोर्ड अध्यक्ष ने बताई सच्चाई padmavat movie relese



नई दिल्ली.फिल्म ‘पद्मावत’ में 300 कट लगाए जाने की खबरों को सेंसर बोर्ड ने खारिज कर दिया है। बोर्ड के चयरमैन प्रसून जोशी ने मंगलवार को कहा कि सिर्फ फिल्म का नाम 'पद्मावती' से बदलकर 'पद्मावत' किया गया है। फिल्म अपने मौलिक रूप में ही रिलीज होगी। बता दें कि नाम व घूमर डांस में बदलाव सहित पांच बदलावों के साथ इस फिल्म को रिलीज करने की तारीख 25 जनवरी तय हो गई है।

 क्या थी खबर...

- एक अंग्रेजी वेबसाइट ने खबर पब्लिश की थी कि सेंसर बोर्ड अध्यक्ष प्रसून जोशी ने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को अपनी फिल्म 'पद्मावत' में 300 कट्स लगाने को कहा है।
- यह भी कहा गया था कि जोशी ने भंसाली को आदेश दिया था कि वे फिल्म से दिल्ली, चित्तौड़ और मेवाड़ जैसी जगहों के नाम हटा दें।

- रिपोर्ट्स में आ रहा था कि भंसाली परेल स्थित राज कमल स्टूडियो में फिल्म की री-एडिटिंग करा रहे हैं।

फिल्म में ये 5 बड़े बदलाव, जो सेंसर बोर्ड ने कराए
1. नाम 'पद्मावती' नहीं, 'पद्मावत' होगा।
2. कैरेक्टर की गरिमा के मुताबिक, घूमर डांस में सुधार होगा।
3. डिस्क्लेमर देना होगा कि यह सती प्रथा को महिमामंडित नहीं करती।
4. फिल्म काल्पनिक होने का डिस्क्लेमर भी देना होगा।
5. ऐतिहासिक स्थलों के गलत भ्रामक संदर्भों में बदलाव किया जाएगा।

राजस्थान सरकार का रिलीज से साफ इनकार
- सेंसर बोर्ड ने भले ही फिल्म का नाम बदलने की सलाह देते हुए फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दे दिया हो, लेकिन राजपूत कम्युनिटी खासकर करणी सेना अभी भी फिल्म का विरोध कर रही है। करणी सेना ने धमकी दी है कि फिल्म रिलीज हुई तो वे थिएटर्स में तोड़फोड़ करेंगे।
- इधर, राजस्थान सरकार भी राजपूत कम्युनिटी के साथ खड़ी नजर आ रही है। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का कहना है कि प्रदेश में फिल्म पर बैन जारी रहेगा।
- एक स्टेटमेंट में वसुंधरा ने रानी पद्मिनी के बलिदान को प्रदेश के मान-सम्मान और गौरव से जोड़ते हुए कहा, "पद्मिनी हमारे लिए सिर्फ इतिहास का एक अध्याय नहीं, बल्कि हमारा स्वाभिमान हैं। किसी भी सूरत में हम उनके सम्मान को ठेस नहीं पहुंचने देंगे।"

No comments:

Powered by Blogger.