Header Ads

ताज़ा खबर
recent

जन्मदिन विशेष: डॉक्टर बनना चाहती थीं बिपाशा बसु | आज बिपाशा बसू का जन्मदिन है | हैप्पी बर्थडे bipasha



38 की उम्र में भी अपने सेक्सी लुक्स और फिगर को लेकर चर्चा में रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु का आज जन्मदिन है. लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही बिपाशा ने महज 17 साल की उम्र में ही मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी.

नई दिल्ली में पैदा हुई और बंगाली मूल की बाला बिपाशा का करियर ही नहीं, बल्कि निजी जिंदगी भी हमेशा खबरों में बनी रही है. कहा जाता है कि बिपाशा अपने स्कूल के दिनों में काफी ब्राइट स्टूडेंट थी. हालांकि जब उन्होंने पहली बार मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा, तो वह काम के चलते अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सकी.
2001 में उन्होंने निर्देशक अब्बास मस्तान की फिल्म ‘अजनबी’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. सिर्फ 16 साल की उम्र में Godrej सुपर मॉडल कांटेक्ट जीत लिया था.
लेकिन उन्हें अपनी अदाकारी से असली पहचान विक्रम भट्ट की फिल्म ‘राज’ से मिली, इस फिल्म में उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड में नॉमिनेट किया गया.
बचपन में बिपाशा का कद छोटा और रंग काफी सांवला था, इन चीजों के चलते उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह एक्टिंग की दुनिया में कदम रखेंगी। बिपाशा ने अपने कई इंटरव्यूज में यह बात कही है कि बचपन में वे अच्छी नहीं दिखी हैं और उन्हें उनके साथवाले उन्हें लेडी गुंडा कह कर पुकारते थे. इसका कारण और कोई नहीं बल्कि उनकी खुद की पर्सनालिटी थी.
उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह मेहर जेसिया रामपाल ने दी थी. जिसके बाद बिपाशा ने अपनी जिंदगी की पूरी प्लानिंग बदल दी, बिपाशा डॉक्टर बनने का सपना देख रही थी, लेकिन फिर उन्होंने अपने भविष्य को एक अलग ही दिशा में मोड़ लिया।
बिपाशा बसु को टाइम्स की 50 सबसे अट्रैक्टिव महिला की लिस्ट में 2011 में आठवें स्थान दिया गया था और 2012 में उन्हें 13 स्थान प्राप्त हुआ.
ब्रैड पिट बिपाशा के फेवरेट एक्टर है और उनकी फेवरेट डेस्टिनेशन पेरिस है. उन्हें खाने में बिरयानी और बंगाली खाना बहुत प्रिय है.
दिलचस्प फैक्ट यह भी है की फिल्म ‘कॉर्पोरेट’ में बिपाशा ने ही ऐश्वर्या राय को रिप्लेस किया था.
साल 2016 में बिपाशा ने अपने बॉयफ्रेंड रहे करण सिंह ग्रोवर से शादी कर ली और अब उनके फैंस उनसे अच्छी खबर मिलने का इंतजार कर रहे हैं.

No comments:

Powered by Blogger.