Header Ads

ताज़ा खबर
recent

‘पद्मावती’ के लिए अनलक्की है ‘पद्मावत’, संजय बी जुमानी ने की भ‍व‍िष्‍यवाणी padmavat name is unlucky

पद्मावती से जुड़े विवाद को एक बार फिर हवा मिल गई हैं. फिल्म का नाम ‘पद्मावती’ से बदलकर ‘पद्मावत’ कर दिया गया हैं. कुछ दिन पहले ‘पद्मावर्ती’ पर चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए छह सदस्य कमिटी का गठन किया. मीटिंग में उदयपुर, मासवाड़ा के राजघराने के सदस्यों के साथ चार इतिहासकार शामिल थे. सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन में फिल्म की स्क्रीनिंग रखी गई. फिल्म की स्क्रीनिंग में संजय लीला भंसाली और फिल्म के प्रोड्यूसर को आमंत्रित किया गया था या नहीं, कोई नहीं जानता.

फिल्म का नाम ‘पद्मावत’ किये जाने पर भी कोई आपत्तिजनक नहीं हैं, क्यूंकि 1540 में सूफी कवी मालिक मोहम्मद जयसी की कविता का भी यही नाम था. पीपिंग मून.कॉम को मुंबई के ज्‍योतिषी-अंकशास्‍त्री संजय बी जुमानी ने बताया कि नंबर 29 ‘पद्मावत’ के लिए अच्छा नहीं हैं. ‘पद्मावत’ संख्या 29 को जोड़ता है, जो दुर्भाग्य से, एक अच्छा व्याख्या नहीं है. अंक गण‍ित के मुताबिक, यह नाम खतरों, विश्‍वासघात, गंभीर चेतावनी का संकेत देता है. अगर ये नाम पक्‍का होता है कई मुसीबतों का सामना कर पड़ सकता है.

मुंबई के साथ नंबर 29 बहुत सारी आपदाएं और घटनाएं लेकर आया है. 29 अगस्त को मुंबई में बाढ़ की तबाही आई थी. एक महीने बाद 29 सितंबर को एलफिंस्टन रोड पर बारिश के कारण ब्रिज ढहने से 23 लोगों की मौत हो गई थी और 3 महीने बाद 29 दिसंबर को लोअर परेल के कमला मिल्स में मोजो रेस्टोरेंट में आग लगने से 15 लोगों की जान चली गई.
संजय लीला भंसाली की फ्लॉप फिल्म ‘गुजारिश’ भी अंक शास्त्र के अनुसार 29 जोड़ता हैं. ऐसे में क्या संजय लीला भंसाली ‘पद्मावत’ के साथ बने रहेंगे या फिर एक बार फिल्म का नाम बदलेंगे.

No comments:

Powered by Blogger.