Header Ads

ताज़ा खबर
recent

ऐसा ही है हमारा हिदुंस्तान, अयोध्या पर फैसले के बाद दिखा ये खूबसूरत नजारा india after ayodhya result




भिंड. मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर करना। ये पंक्तियां किसी भी देश के लिए महज एक लाइन हो सकती हैं पर हिन्दुस्तान के लिए सौहार्द, अनेकता में एकता की प्रतीक हैं। यहां दिवाली पर मुस्लिम जश्न मनाता है तो ईद पर हिन्दू बधाई देता है। देश की सर्वोच्च अदालत जब अयोध्या मुद्दे पर अहम फैसला सुना रही थी तो मध्यप्रदेश की ये तस्वीर लोगों को प्रेम और एकता के एक धागे में पिरो रही थी। सोशल मीडिया में ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मुद्दे पर अहम फैसला सुनाया। कोर्ट ने विवादित स्थल पर मंदिर बनाने का आदेश दिया है।



भिंड की है तस्वीर
अयोध्या मुद्दे पर फैसला आने के बाद भिंड शहर के काजी इरफान नबी और वन खंडेश्वर प्राचीन मंदिर के पुजारी राजू शर्मा ने गले मिलकर एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। दोनों ही ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। वहीं, इस मौके पर मौजूद लोगों ने एक तालियां बजाकर दोनों का अभिनंदन किया। काजी और पुजारी ने आम नागरिकों से शांति और सौहार्द पूर्ण रहकर सद्भावना कायम रखने का संदेश भी दिया। लोगों से अपील करते हुए कहा- ये किसी एक समुदाय की नहीं बल्कि हिन्दुस्तान की जीत है।
क्या कहा काजी ने
काजी इरफान नबी ने कहा- यह जो फैसला आया है इससे पूरे समाज में खुशी है। मुस्लिम पक्ष पहले ही कह चुका था कि जो भी फैसला आएगा हम स्वीकार करेंगे। हमारा देश आपसी भाईचारे से ही आगे बढ़ सकता है। वहीं, पुजारी ने कहा- हमें इस फैसले से बेहद खुशी है।
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
बता दें कि आयोध्या मुद्दे फैसले को देखते हुए सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। मध्यप्रदेश में सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों की छुट्टियां घोषित क दी गई थीं। वहीं, पहले ही मध्यप्रदेश में सभी पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गईं थीं।
hindu_muslim_unity.jpg
सोशल मीडिया पर सख्ती
सोशल मीडिया को लेकर भी प्रशासन अलर्ट है। प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि अगर कोई सोशल मीडिया में कोई अफवाह फैलाएगा वो कितना भी बड़ा आदमी क्‍यों ना हो उसे बक्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने हर स्थिति से निपटने की तैयारी कर ली है।

No comments:

Powered by Blogger.