Header Ads

ताज़ा खबर
recentposts

शिया पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से आया ऐसा बयान जिसको जानकर इस्लामिक कट्टरपंथियों में मचेगा कोहराम….sia personal board ka bayaan



शिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की आज 5 वी बैठक लखनऊ में चल रही है ! जिसमे कहा गया है कि अयोध्या में श्री राममंदिर और बाबरी मस्जिद के विवाद को आपस में बैठ कर मिलजुल कर बातचीत से हल करना चाहिए ! साथ में गौहत्या पर पूरे देश में प्रतिबन्ध लगाना चाहिए ! क्यूंकि गौहत्या करना या गौ मांस का सेवन करना कुरान में हराम माना गया है ! मुस्लिम महिलाओ की भलाई के लिए ट्रिपल तलाक को भी प्रतिबन्ध लगा देना चाहिए !

जानिए किसने की ट्रिपल तलाक और गौहत्या पर प्रतिबन्ध की मांग…..

एक दिन पहले ही अजमेर शरीफ की दरगाह मोईनुद्दीन चिस्ती के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली ने भी कहा था कि पूरे देश में गौ हत्या पर बैन लगना चाहिए ! और साथ में गौमांस के उत्पादन और निर्यात को पूरी तरह से बंद कर देना चाहिए ! ऐसा करने से दो समुदाय के बीच गौमांस को लेकर होने वाले किसी भी प्रकार के धार्मिक विवाद से बचा जा सकता है ! साथ में उन्होंने मुस्लिमो को गौहत्या गौ तश्करी से दूर रहने की भी सलाह दी है !

 

ट्रिपल तलाक के बारे में दीवान सैयद जैनुल आबेदीन अली ने इस पर प्रतिबंद लगाने का समर्थन किया है ! उनका कहना है कि मुस्लिम महिलाओ को ट्रिपल तलाक देना कुरान की भावनाओं के खिलाफ है ! निकाह करते समय जब लड़का और लड़की से उनकी सहमती ली जाती है ! ट्रिपल तलाक के समय सिर्फ पुरुष पक्ष ही समर्थन क्यूँ किया जाता है ? महिला पक्ष को क्यूँ नहीं सुना जाता ! जब शादी दो परिवारों की उपस्थिति में किया जाता है ! तो तलाक अकेले में क्यूँ दिया जाता है ???




No comments:

Powered by Blogger.