Header Ads

ताज़ा खबर
समाचार

पांच घंटे तक ट्रैक पर खड़ी रही माल गाड़ी, वजह जान कर चौंक जाएंगे आप



हाथरस: अक्सर किसी तकनीकि खामी के कारण ट्रेन को घंटो तक रोकना पड़ जाता है,  लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हाथरस सिटी स्टेशन पर एक मालगाड़ी को ट्रैक पर करीब पांच घंटे तक इसलिए रोके रखना पड़ा क्योंकि उसके ड्राइवर को नींद आ रही थी. इतने घंटो के बाद भी जब ड्राइवर की नींद खत्म नहीं हुई तो रेल प्रशासन को दूसरा ड्राइवर और गार्ड बुलाकर गाड़ी को रवाना करना पड़ा. 
शनिवार सुबह जब हाथरस स्टेशन पर मालगाड़ी पहुंची तो उसके ड्राइवर को नींद आने लगी और ड्राइवर सोने चला गया. इसके बाद मालगाड़ी 4 घंटे 40 मिनट तक खड़ी रही बाद में दूसरे ड्राइवर और गार्ड को बुलाकर इसे सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर कासगंज के लिए रवाना किया गया.  इस मामले में रेलवे अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से ऐसा किया जा सकता है. 


वहीं मालगाड़ी के ट्रैक पर खड़े रहने से शहर का बिजली कॉटन मिल फाटक बंद रहा, जिससे  यातायात व्यवस्था अस्त व्यस्त हो गई है. लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. दूसरी सड़कों पर जाम भी लगा रहा.  हांलाकि मालगाड़ी की वजह से रेलवे यातायात प्रभावित इसलिए नहीं हुआ क्योंकि उसे दूसरे ट्रैक पर खड़ा किया गया था. 
बता दें भारतीय रेलवे की नियमावली के अनुसार लगातार 3 दिन नाइट ड्यूटी के बाद एक दिन का फुल रेस्ट मिलता है. इतना ही नहीं नाइट ड्यूटी करने पर अलग से भत्ता भी दिया जाता है.

No comments:

Powered by Blogger.