Header Ads

ताज़ा खबर
recent

कमला मिल्स हादसा : लापरवाही के कारण गई 14 लोगों की जान, BMC ने शुरू की जांच

शुरूआती जांच में आग की वजह लापरवाही माना जा रहा है. लोगों ने आरोप लगाया है कि BMC की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है.


मुंबई : गुरुवार की रात मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में स्थित एक रेस्टोरेंट में भीषण आग लगने से 14 लोगों की जान चली गई और 19 लोग बुरी तरह घायल हुए. कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. शुरूआती जांच में आग की वजह लापरवाही माना जा रहा है और हादसे के लिए BMC को जिम्मेदार माना जा रहा है. इस बारे में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बात कर हालात की जानकारी ली. इस घटना पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित तमाम दलों के नेताओं ने दुख प्रकट किया है. उधर, बीएमसी ने घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं.   
गृह राज्य मंत्री ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से फोन पर बात करके हालात की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के साथ-साथ बीएमसी को भी मामले की जांच करनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. महाराष्ट्र के एक समाजसेवी मंगेश कलास्कर का कहना है कि यह हादसा सिर्फ लापरवाही के कारण हुआ है. उन्होंने कहा कि मिल कंपाउंड में अवैध निर्माण के खिलाफ उन्होंने नगरपालिका से कई बार शिकायकतें की थीं, लेकिन बीएमसी ने हर बार यही जवाब दिया कि यहां कोई भी अवैध निर्माण नहीं है. 

वहां मौजूद एक अन्य शख्स ने बताया कि रेस्टोरेंट में करीब 150 लोगों की भीड़ थी. हादसे के वक्त सब इधर-उधर तो भाग रहे थे, लेकिन किसी को सीढ़ियों के बारे में जानकारी नहीं थी. सभी लिफ्ट की तरफ भाग रहे थे और आग के कारण लिफ्ट को बंद कर दिया गया था. इसके अलावा रेस्टोरेंट में बांस और प्लास्टिक से अस्थाई निर्माण किया गया था, जिससे आग और ज्यादा भड़क गई. कमला मिल कम्पाउंड में कई कॉर्पोरेट ऑफिस, रेस्तरां, पासपोर्ट ऑफिस और कई मीडिया संस्थान हैं. बहरहाल पुलिस ने रेस्टोरेंट के मालिक पर लापरवाही का केस दर्ज किया है और अब आगे की जांच में जुट गई हैं.

No comments:

Powered by Blogger.