Header Ads

ताज़ा खबर
recent

साउथ अफ्रीका में भी विराट-धवन का 'दिल है हिंदुस्तानी', सड़क पर किया जमकर भांगड़ा virat dhawan dancing in south africa


विराट कोहली और टीम इंडिया के 'गब्बर' शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका की सड़क पर स्ट्रीट म्यूजिक पर मस्ती में डांस करते नजर आ रहे हैं.


नई दिल्ली: लगातार 9 टेस्ट सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली और उनकी टीम का आत्मविश्वास और हौसले बुलंद हैं. हालांकि, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में आज तक कोई सीरीज नहीं जीत सकी है. दक्षिण अफ्रीका की बाउंसी पिचों पर भारतीय बल्लेबाज हमेशा संघर्ष करते दिखाई पड़े हैं. ऐसे में यह सवाल बार-बार उठ रहा है कि, क्या यह टीम 5 जनवरी से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैच की सीरीज जीतने की क्षमता रखती है? इस सवाल का जवाब देते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को अपनी टीम पर भरोसा जताते हुए कहा कि टीम संतुलित है और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का माद्दा रखती है. 
बता दें कि भारतीय टीम यहां 56 दिन के दौरे पर है. जहां वो तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच जनवरी से हो रही है. कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमारे पास सही गेंदबाजी आक्रमण है और टीम के पास हर स्थिति में जीत हासिल करने का संतुलन भी." उन्होंने कहा, "हमारे लिए यह सत्र दर सत्र जीतने, वर्तमान में रहने, अपनी योग्यताओं को लागू करने का मसला है न कि हम जिस देश में खेल रहे हैं उसके इतिहास में जाने का."

कोहली ने कहा कि टीम के खिलाड़ियों के पास अच्छा अनुभव है और अब समझ भी कि टेस्ट मैच कैसे जीता जा सकता है. कोहली ने कहा, "कई खिलाड़ी यहां खेले हैं. हम सभी अपने खेल को अच्छे से जानते हैं. एक टीम के तौर पर हमें अपनी व्यक्तिगत योग्यताओं पर भरोसा है."
उन्होंने कहा, "हमें पता है कि हमें मैच के समय क्या करना है. हम जानते हैं कि हमें टेस्ट मैच कैसे जीतने हैं." विराट के इस बयान ने साबित कर दिया कि दक्षिण अफ्रीका में वह अपने खिलाड़ियों को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं. 

इसी के साथ टीम इंडिया और विराट के आत्मविश्वास का सबूत सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है यह वीडियो भी है. यह वीडियो पर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो के मुताबिक, विराट कोहली और टीम इंडिया के 'गब्बर' शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका की सड़क पर स्ट्रीट म्यूजिक पर मस्ती में डांस करते नजर आ रहे हैं. हालांकि, जी न्यूज इस वीडियो को पुष्टि नहीं कर रहा है, लेकिन सोशल मीडिया पर विराट और धवन के डांस का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. 

बता दें कि 5 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स में टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आमने सामने होंगी. क्रिकेट के जानकार इस दौरे को टीम का सबसे अहम दौरा मान रहे हैं, क्योंकि इसी से साबित होगा कि विराट एंड कंपनी में कितना दम है. तेज पिचों पर उसका प्रदर्शन और ताकत दोनों की परीक्षा दक्षिण अफ्रीका की तेज पिचों पर होगी. टीम इंडिया के पास टेस्ट और वनडे दोनों के लिए विशेषज्ञ खिलाड़ी हैं. इस सीरीज में टीम इंडिया 3 टेस्ट मैच खेलेगी. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 6 वनडे और 3 टी 20 मैच भी खेले जाएंगे. टेस्ट और वनडे के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की जा चुकी है.

No comments:

Powered by Blogger.