Header Ads

ताज़ा खबर
recent

कुमार विश्वास नहीं जाएंगे राज्यसभा, संजय सिंह बने AAP के तीसरे प्रत्याशी aap ki politics



राज्यसभा चुनाव के लिए आप ने पार्टी के संस्थापक सदस्य संजय सिंह, एनडी गुप्ता और संजीव गुप्ता के नामों की अधिकारिक घोषणा कर दी है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.



 आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने तीनों प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. इसके लिए आप ने पार्टी के संस्थापक सदस्य संजय सिंह, एनडी गुप्ता और संजीव गुप्ता के नामों की अधिकारिक घोषणा कर दी है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.

पिछले कई दिनों से दिल्ली में राज्यसभा सीटों को लेकर चला आ रहा गतिरोध आज बुधवार को पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक के बाद समाप्त हो गया. दोपहर को पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने तीन उम्मीदवार संजय सिंह, एनडी गुप्ता और संजीव गुप्ता के नामों का ऐलान कर दिया. पार्टी के इस ऐलान के साथ ही कुमार विश्वास को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया. कुमार विश्वास अब आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा नहीं जा सकेंगे.

संजय सिंह :  संजय सिंह आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य हैं. उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में जन्में संजय सिंह ने पार्टी गठन से पहले भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन में भी सक्रिय भूमिका अदा की थी. पंजाब विधानसभा चुनावों में वे पार्टी की तरफ से पंजाब प्रभारी भी रहे. पार्टी में उन पर कोई अधिकारिक पद नहीं है और पंजाब चुनावों के बाद वे हाशिए पर चल रहे थे.

सुशील गुप्ता : सुशील गुप्ता पेशे से कारोबारी हैं. हरियाणा, दिल्ली में उनके कई शिक्षा संस्थान और अस्पताल हैं. पहले वे कांग्रेस पार्टी में थे लेकिन कुछ समय पहले ही उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफ़ा दिया. पार्टी ने हरियाणा में अपनी पैठ जमाने के मकसद से सुशील गुप्ता को टिकट दिया है.

नवीन गुप्ता : पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट नवीन गुप्ता इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष भी हैं. नवीन बीते दो सालों से आम आदमी पार्टी का आयकर विभाग से जुड़े मामले देख रहे हैं. 

No comments:

Powered by Blogger.