Header Ads

ताज़ा खबर
recent

मालिक से पुस्कार में मिला टी शर्ट तो नौकर ने गुस्से में लगाया 70 लाख का चूना robbery in owner house



नई दिल्ली : मालिक के लिए जान की बाजी लगाने पर जब कर्मी को सही पुरस्कार नहीं मिला तो उसने मालिक को ही लूटने की योजना बना डाली. धन सिंह बिष्ट अपने मालिक के ग्राहकों से कलेक्शन कर के 80 लाख रुपये ले कर वापस आ रहा था तो बदमाशों ने उससे रुपये का बैग छीनने का प्रयास किया. ऐसे में बिष्ट जान की बाजी लगा कर बदमाशों से भिड़ गया. ऐसे में बदमाशों को भागने के लिए मजबूर होना पड़ा. बिष्ट की इमारदारी और हौसले के बावजूद मालिक ने इस साहसिक काम के लिए पुरस्कार के तौर पर मात्र एक टीशर्ट दी. इससे बिष्ट को काफी निराशा हुई.

पैसे ले कर गायब हुआ कर्मी 
कुछ दिन बाद बिष्ट के मालिक ने उसे 70 लाख रुपये दिए और इस पैसे को मॉडल टाउन स्थित बैंक में जमा करने को कहा. ऐसे में बिष्ट की नीयत खराब हो गई और उसने अपने एक दोस्त के साथ मिल कर इस पैसे को उड़ाने की योजना बनाई. वो इस पैसे को ले कर अपने एक मित्र याकूब के साथ नैनीताल चला गया.
क्राइम ब्रांच ने सुलझाया मामला 
जब मालिक ने पैसे गायब चोरी होने की सूचना दिल्ली पुलिस को दी तो दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले को सुलझाने के लिए काम करना शुरू किया. क्राइम ब्रांच को पता चला कि बिष्ट का दोस्त याकूब दिल्ली वापस आया है. तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया और पूछताछ  शुरू की. याकूब ने बताया कि वह सबूत मिटाने के लिए दिल्ली आया था. उसने पूछताछ में बताया कि बिष्ट पर काफी कर्ज था. उसने अपने मालिक से कर्ज मांगा तो मालिक ने साफ मना कर दिया. ऐसे में उसने पैसे उड़ाने की याजना बनाई.

कर्मचारी के दोस्त ने खोले राज 
दिल्ली पुलिस के एडिश्नल कमिश्नर राजीव रंजन ने बताया कि शुरू में याकूब घटना की सही जानकरी नहीं दे रहा था पर सख्ती करने पर उसने बताया कि इस अपराध में बिष्ट की मदद के लिए बिष्ट ने उसे 04 लाख रुपये दिए हैं. उसके बैंक अकाउंट में 03 लाख रुपये जमा होने के सबूत भी मिल गए. याकूब ने पूछताछ में बताया कि बिष्ट की तीन बेटियां हैं और उसे उनकी शादी करनी थी. लेकिन बदमाशों से मालिक का पैसा बचाने के लिए बदमाशों से भिड़ने के दौरान उसे काफी चोट आयी थी जिससे वह काफी समय तक बिस्तर पर रहा था. ऐसे में एक दिन याकूब के साथ शराब पीने के दौरान उनसे योजना बताई कि अगली बार जब मालिक पैसे जमा करनें के लिए देगा तो वो पैसे ले कर गायब हो जाएंगे. उन्होंने ऐसा ही किया. 28 अगस्त को मालिक ने बिष्ट को बैंक में जमा करने के लिए पैसे दिए. पैसा मिलने के बाद बिष्ट ने अपनी मोटरसाइकिल याकूब की दुकान पर खड़ी की और उसके साथ कार से नैनीताल चला गया.
नैनीताल वापस जाते समय पकड़ा गया 
बिष्ट को नैनीताल छोड़ने के बाद याकूब दिल्ली वापस आया. उसे बिष्ट ने 4 लाख रुपये दिए थे. वापस आने के बाद याकूब ने बिष्ट की मोटरसाइकिल को कबाड़ी को बेच दिया. वहीं नैनीताल वापस जाने के दौरान ही वह दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

No comments:

Powered by Blogger.