Header Ads

ताज़ा खबर
recent

नए साल में मंदिर के जैसा आएगा नजर मथुरा कैंट स्टेशन, दिया जा रहा है हेरिटेज लुक mathura cantt statation



अधिकारी ने बताया कि बरेली-कासगंज-मथुरा रेलखण्ड पर विद्युतीकरण का कार्य बहुत तेजी से चल रहा है जो तय समय मार्च’ 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा. 

मथुरा: पूर्वोत्तर रेलवे के मथुरा-कासगंज रेलखण्ड पर स्थित मथुरा छावनी रेलवे स्टेशन अगले वर्ष की शुरुआत में मथुरा के मंदिरों के स्थापत्य के अनुसार उनके जैसा ही नजर आएगा. 
इज्जतनगर के मण्डल रेल प्रबंधक दिनेश कुमार ने इसकी जनकारी यहां दी . इस दौरान उन्होंने बरेली से कासगंज होते हुए मथुरा रेलवे ट्रैक का निरीक्षण करते हुए यहां पहुंचे थे. 

'युद्धस्तर पर जारी है काम' 
उन्होंने बताया, ‘इसके लिए स्टेशन पर पड़ने वाली पहली नजर को पूरी तरह से हेरिटेज लुक में बदलने को काम युद्धस्तर पर जारी है और यह कार्य अगले माह के अंत तक पूर्ण हो जाएगा.’ अधिकारी ने बताया कि बरेली-कासगंज-मथुरा रेलखण्ड पर विद्युतीकरण का कार्य बहुत तेजी से चल रहा है जो तय समय मार्च’ 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा. 
उन्होंने बताया,‘इसके बाद इस लाइन पर लंबी दूरी की गाड़ियों का संचालन भी द्रुत गति से करना संभव हो जाएगा और इस क्षेत्र के यात्रियों को बहुत बड़ी सुविधा मिल सकेगी .’’ 
उन्होंने हेरिटेज स्टेशन योजना के तहत कराए जा रहे कार्यों की गुणवत्ता बरकरार रखने, समयबद्ध तरीके से कार्य करने, पूरी तरह से साफ-सफाई रखने एवं वास्तुविद द्वारा तैयार किए गए प्लान में कोई भी बदलाव न करने आदि के निर्देश भी अधीनस्थों को दिए.

No comments:

Powered by Blogger.