Header Ads

ताज़ा खबर
recent

Exclusive: अजित पवार बोले- पार्टी जो तय करेगी वो करूंगा, BJP के साथ जाने के सवाल पर बिफरे

महाराष्ट्र में एक बार फिर ठाकरे आला रे की गूंज सुनाई दे रही है. फडणवीस सरकार गिरने के बाद अब उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनेगी सरकार,कल शाम 6.40 बजे होगा शपथग्रहण.




मुंबई: महाराष्ट्र के बदले सियासी घटनाक्रम के बीच एनसीपी नेता अजित पवार ने पहली बार अपनी बात रखी है. एबीपी न्यूज़ से एक्सक्लुसिव बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे लिए पार्टी जो भी तय करेगी, मैं करूंगा. बता दें कि आज सुबह जब अजित पवार पर विधायक पद की शपथ लेने विधानसभा पहुंचे थे तब उनकी बहन और एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने गले लगाकर उनका स्वागत किया था. अजित पवार के बीजेपी के साथ जाने के बाद उन्हें वापस लाने में सुप्रिया सुले ने अहम भूमिका निभाई थी.

अजित पवार ने कहा, ''मैं कल भी एनसीपी में था, हूं और रहूंगा, हमारे नेता शरद पवार साहेब हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी मुझे जो बताएगी मैं करूंगा.'' मंत्री पद की शपथ लेने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं इस पर कुछ नहीं कह सकता, पार्टी ही तय करेगी. वहीं दूसरी तरफ अजित पवार आधी रात को बीजेपी के साथ जाने के सवाल पर नाराज हो गए. उन्होंने कहा कि इस सवाल का जवाब जब मेरे मन में आएगा तब दूंगा, मुझे अभी इस पर बात नहीं करनी है.

शरद पवार के घर बैठक में होगा अजित पवार पर फैसला
एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास सिल्वर ओक पर तीनों दलों (एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना) की दोपहर 12 बजे बैठक होगी. तीनों पार्टियों के बड़े नेता इस बैठक में शामिल होंगे. कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल और के सी वेणुगोपाल शामिल होंगे.

जानकारी के मुताबिक बैठक में शपथ ग्रहण समारोह में किसे किसे निमंत्रण दिया जाए, इस पर चर्चा होगी. जानकारी के मुताबिक विपक्ष के सभी बड़े नेताओं और मुख्यमंत्रियों को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए न्योता भेजा जाएगा. इसके साथ ही कौन कौन से नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे, यह भी चर्चा में शामिल होगा. अजित पवार मंत्री पद की शपथ लेंगे या नहीं इस पर भी विचार किया जाएगा.

महाराष्ट्र के सियासी ड्रामे का दी एंड होते ही, शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र की राजनीति के हीरो बनकर उभर हैं. 20 साल बाद शिवसेना से कोई सीएम की कुर्सी पर बैठेगा. इससे भी अहम बात ये है कि पहली बार ठाकरे परिवार को कोई सदस्य राज्य की कमान संभालेगा. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. 28 नवंबर को शाम पांच बजे से शपथ ग्रहण का ये समारोह शुरू हो जाएगा.

No comments:

Powered by Blogger.