Header Ads

ताज़ा खबर
recentposts

योगी राज में आई मनचलो की शामत, इस तरह काम कर रही ‘एंटी रोमियो स्क्वायड’ टीम manchalo ki shamat ayi



जब से पुलिस ने एंटी रोमियो स्क्वाड टीम बना कर शहर में काम करना शुरू किया है ! तब से शहर की लडकियां तो राहत की सांस ले रही है ! पर मनचलों में डर का माहौल बन गया है ! एंटी रोमियो स्क्वाड टीम ने गोरखपुर से लेकर गौतमबुद्ध नगर तक स्थानीय स्तर पर अपना काम करना शुरू कर दिया है ! इन्होने भीड़भाड़ वाली जगहों को अपना निशाना बनाया है ! इसमें बाजार, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, पार्क और सार्वजानिक स्थल शामिल है ! और टीम का प्रमुख उद्देश्य ये देखना है कि कहीं मनचले किसी लड़की या महिला का मानसिक या शारीरिक उत्पीडन तो नहीं कर रहे है ! इस टीम ने पीलीभीत में कार्यवाही करके 5 मनचलों को गिरफ्तार भी किया है !

बाराबंकी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के अनुसार एंटी रोमियो स्क्वाड टीम का प्रमुख उद्देश्य है ! महिलाओ को सुरक्षा प्रदान करना ! इसमें किसी महिला को कोई पुरुष कहीं मानसिक या शारीरिक उत्पीडन तो नहीं कर रहा ? इस टीम को मोरल पुलिस समझने की भूल न करे !

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद के अपने ट्विटर पेज के माध्यम से बताया है कि एंटी रोमियो स्क्वाड टीम का उद्देश्य लडकियों और महिलाओ को सुरक्षा प्रदान करना है ! और इसका मोरल पुलिसिंग से कोई संबंध नहीं है ! इस टीम ने अब तक लखनऊ, बुलंदशहर, मेरठ, मिर्जापुर, रायबरेली जैसे जिलो में जांच पड़ताल शुरू कर दी है ! पुलिस महानिरीक्षक (लखनऊ जोन) ए सतीश गणेश के अनुसार लखनऊ जिले में आने वाले 11 जिलो के पुलिस अधीक्षको को आदेश दे दिया गया है कि जिलो में सभी संवेदनशील इलाको में एंटी रोमियो स्क्वाड टीम की पैट्रोलिंग शुरू कर दे !

No comments:

Powered by Blogger.