Header Ads

ताज़ा खबर
recent

INDvSL LIVE: 'हिटमैन' फेल, 'गब्बर' ने श्रीलंकाई गेंदबाजों पर किया प्रहार, स्कोर 50 के पार



टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन वन-डे मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका 215 रन पर ढेर हो गई। इसके जवाब में उतरी टीम इंडिया ने 10 ओवर में 1 विकेट गंवाकर 5 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्रीच पर श्रेयस अय्यर 14* और शिखर धवन 27* नाबाद खेल रहे हैं। मैच को जीतने के लिए भारत को 161 रन की दरकार है।
टीम इंडिया को पहला झटका दूसरे मैच के हीरो रहे रोहित शर्मा के तौर पर लगा। रोहित अकीला दनंजय की गुगली को भांप नहीं पाए और क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे. रोहित ने 14 गेंदों पर 1 छक्के की मदद से 7 रन बनाए। 

मैच रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। रोहित के इस फैसले को गेंदबाजों ने सही साबित किया और श्रीलंका की पूरी टीम को मात्र 215 रन पर ही समेट दी। श्रीलंका की पूरी टीम 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 44.5 ओवर ही खेल सकी। टीम इंडिया को इस मैच को जीतने के लिए 50 ओवर में 216 रन का लक्ष्य मिला।

श्रीलंका को उपुल थरंगा ने मैच में जोरदार शुरुआत दिलाई और 82 गेंदों पर 12 चौके और 3 छक्के की मदद से 95 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर कुलदीप यादव और यजुवेंदर चहल ने घातक गेंदबाजी की और दोनों ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। मैच में हार्दिक पांड्या को दो, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला। 

मैच में श्रीलंका को पहला झटका दानुस्का गुनाथिलका के तौर पर लगा। गुनाथिलका ने बुमराह की गेंद पर मिड ऑन के ऊपर से माने के चक्कर में रोहित शर्मा को आसान-सा कैच थमा बैठे। उन्होंने 12 गेंदों पर 2 चौके की मदद से 13 रन बनाए। 

दूसरी सफलता सदिरा समरविक्रमा के रूप में मिली। खतरनाक दिख रहे समरविक्रमा ने चहल की गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में डीप कवर पर खड़े धवन को कैच थमाया। उन्होंने 57 बॉल पर 5 चौके की मदद से 42 रन बनाए।

कुलदीप यादव ने अपने छठें ओवर में खतरनाक दिख रहे उपुल थरंगा को विकेट के पीछे धोनी के हाथों स्टंप आउट करवाया और टीम को तीसरी सफलता दिलाई। थरंगा ने 82 गेंदों पर 95 रन बनाए। इस इनिंग में उन्होंने 12 चौके और 3 छक्के लगाए। 

मैच में टीम इंडिया को चौथी सफलता भी कुलदीप ने दिलाई। कुलदीप ने निरोशन डिकवेला को स्लिप में श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करवाया। डिकवेला ने 4 गेंद पर 2 चौके की मदद से 8 रन बनाए।

टीम इंडिया को पांचवीं सफलता भी यजुवेंदर चहल ने दिलाई। चहल ने फॉर्म में चल रहे एंजिलो मैथ्यूज को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन जाने पर मजबूर किया। मैथ्यूज ने 28 गेंदों पर 2 चौके की मदद से 17 रन बनाए। 

इसके बाद श्रीलंका को छठा झटका कप्तान थिसारा परेरा के तौर पर लगा। चहल ने 36वें ओवर में परेरा को अपनी एलबीडब्ल्यू आउट किया। परेरा ने 6 गेंदों पर 6 रन बनाए। 

श्रीलंका को सातवां झटका सचिथ पथिराना के तौर पर लगा। पथिराना को पांड्या ने मैच में अपना पहला शिकार बनाया। 12 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 7 बनाने में कामयाब रहे। 

टीम इंडिया को आठवीं सफलता कुलदीप ने दिलाई। कुलदीप ने अकील धनंजय को 1 रन पर क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा।  

श्रीलंका को नौवा झटका हार्दिक पांड्या ने सुरंगा लकमल के तौर पर दिया। लकमल को एक रन पर हार्दिक ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। 

श्रीलंका का आखिरी विकेट भुवनेश्वर कुमार ने गुणारत्ने के तौर पर लिया। गुणारत्ने ने 51 गेंदों पर 17 रन बनाए। भुवनेश्वर ने गुणारत्ने को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच आउट करवाया। 

No comments:

Powered by Blogger.