Header Ads

ताज़ा खबर
recent

VIDEO: पार्क में बैठे लड़का-लड़की को पुलिस वाले कर रहे थे तंग, 'अनजान' शख्स ने सिखाया सबक police aur public

मनचलों को पकड़ने के नाम पर पुलिसवाले किस तरह युवक-युवतियों को परेशान करते हैं, ऐसा ही एक वाक्या सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.



नई दिल्ली: मनचलों को पकड़ने के नाम पर पुलिसवाले किस तरह युवक-युवतियों को परेशान करते हैं, ऐसा ही एक वाक्या सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ पुलिस वाले एक पार्क में आते हैं और साथ बैठे लड़का-लड़की से पूछताछ शुरू कर देते हैं. इस दौरान वहां एक महिला पुलिस अधिकारी भी मौजूद दिख रही हैं. पुलिस वाले लड़का-लड़की से नाम-पता और उनका फोन नंबर पूछकर उसे नोट करते दिख रहे हैं. तभी एक अनजान शख्स वहां पहुंचते हैं और पुलिस वालों से पूछते हैं कि वे लड़का-लड़की से किस आधार पर पूछताछ कर रहे हैं. उनके इस सवाल पर पुलिस वाले अपनी वर्दी की धौंस जमाने लगते हैं.
वे शख्स मानते नहीं हैं और फिर पूछते हैं कि क्या इस लड़का-लड़की ने कोई अपराध किया है. इनसे पूछताछ के लिए किसने उन्हें इजाजत दी है. तभी महिला अफसर वहां आ जाती है और कहती है कि वे पूछताछ कर रहे हैं तो उन्हें इससे क्या मतलब है. उन्हीं पुलिसवालों में से एक कहता है कि उसके साहब का ऑर्डर है इसलिए वह ऐसा कर रहा है. 
इसी बीच महिला पुलिस अफसर लड़का-लड़की से अपने मां-पिता से फोन पर बात कराने को कहती हैं. यह सुनकर वह शख्स और भड़क जाते हैं और कहते हैं आखिर उन्होंने क्या किया है जो वे अपने घरवालों से आपकी बात कराएंगे. 
उनके इस सवाल पर पुलिस वाले वर्दी का का रौब झाड़ने की कोशिश करते हैं. तभी वे अनजान शख्स कहते हैं कि वे दिल्ली हाईकोर्ट में वकालत की प्रैक्टिस करते हैं. यह सुनते ही पुलिस वालों की टोन बदल जाती है. वे कहने लगते हैं कि ये बच्चे हैं और बड़े होने के नाते वे उनसे उनकी जानकारी पूछ रहे थे. तभी वह शख्स कहते हैं कि क्या आप इनके मां-पिता हैं जो आप इनका ख्याल रख रहे हैं. आपको किसने इसका अधिकार दिया है. पूछने पर लड़के ने अपनी उम्र 26 साल और लड़की ने 21 साल बताई. इस पर वे शख्स पुलिस वालों से कहते हैं कहते हैं क्या ये आपको बच्चे नजर आ रहे हैं. 
वे कहते हैं कि पुलिस वाले सरेआम पार्कों निजता के अधिकारों का हनन करते हैं. यह सरासर संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन है. इसके बाद महिला पुलिस अफसर कहने लगती हैं कि वे अब लड़का-लड़की से कुछ नहीं पूछेंगे.
मालूम हो कि भारत के कई राज्यों में पुलिस मनचलों को पकड़ने के नाम पर युवक-युवतियों को परेशान करते हैं. बिना किसी शिकायत के सार्वजनिक जगहों पर युवाओं से पूछताछ और उन्हें परेशान करना शुरू कर देते हैं. जी न्यूज इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि यह वीडियो आखिर कहां का है, लेकिन वीडियो में पुलिस वालों की बातों से लग रहा है कि यह दिल्ली के किसी पार्क का है.

No comments:

Powered by Blogger.