Header Ads

ताज़ा खबर
recent

दिल्ली में घुस आए हैं 2 संदिग्ध आतंकी, 26 जनवरी से पहले अक्षरधाम मंदिर को उड़ाने की है तैयारी: पुलिस सूत्र akshardham delhi pe hai khatra



गणतंत्र दिवस के आसपास देश की राजधानी दिल्ली को अशांत करने के इरादे से दो संदिग्ध आतंकवादी सक्रिय हैं.

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के आसपास देश की राजधानी दिल्ली को अशांत करने के इरादे से दो संदिग्ध आतंकवादी सक्रिय हैं. इन दोनों आतंकवादियों की तलाश में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और यूपी ATS मिलकर साझा सर्च ऑपरेशन चला रही है. पुलिस के मुताबिक ये दोनों संदिग्ध आतंकी दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में धमाका करने की फिराक में हैं. इसके अलावा ये गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली के दूसरे इलाकों में भी विस्फोट करने के प्लान पर काम रही है.

आगरा में गिरफ्तारी के बाद पुलिस को मिला क्लू
पुलिस सूत्रों के मुताबिक हाल ही में यूपी के आगरा स्थित छजारसी से एक संदिग्ध की गिरफ्तारी हुई थी. पूछताछ में गिरफ्तार शख्स ने बताया कि दो संदिग्ध आतंकी 26 जनवरी के आसपास दिल्ली में वारदात को अंजाम देने के इरादे से सक्रिय हैं. उसी ने बताया कि दोनों आतंकी अक्षरधाम मंदिर को निशाना बनाना चाहते हैं. ये भी बताया कि ये दोनों संदिग्ध आतंकी दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में स्थित अल राशिद होटल और झमाझम गेस्ट हाऊस में ठहरे थे.
यूपी पुलिस इन जानकारियों को दिल्ली पुलिस से साझा किया, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और यूपी ATS  मिलकर साझा खोजी अभियान चला रहे हैं. दोनों संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश में खुफिया विभाग की भी मदद ली जा रही है.

मालूम हो कि गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली को अशांत करने के इरादे से आतंकी सक्रिय हो जाते हैं. किसी भी संभावित हमले को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस के अलावा केंद्रीय जांच एजेंसियां मुश्तैदी के साथ ड्यूटी में जुट जाती हैं. इस बार भी गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली की सुरक्षा चाक-चौबंद करने का काम जारी है. दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए वायुसेना की भी मदद ली जाती है. शहर के प्रमुख बाजारों, मेट्रो स्टेशनों, मॉल आदि जगहों पर सुरक्षा जांच बढ़ा दी जाती है.

No comments:

Powered by Blogger.