Header Ads

ताज़ा खबर
recent

राफेल डील पर बोले अखिलेश यादव, 'सुप्रीम कोर्ट का फैसला अंतिम, JPC जांच की जरूरत नहीं' akhilesh yadav on rafel deal

भारत और फ्रांस के बीच हुई राफेल डील पर सभी दायर याचिकाओं को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

नई दिल्‍ली : भारत और फ्रांस के बीच हुई राफेल डील पर सभी दायर याचिकाओं को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि इस डील की प्रक्रिया में कोई भी अनियमितता नहीं है. ऐसे में कोर्ट ने इसकी एसआईटी जांच से इनकार कर दिया है. इस पर कांग्रेस ने जेपीसी जांच की मांग की है. वहीं समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस की इस मांग से इतर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सहमति जताई है. अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला अंतिम फैसला है. सुप्रीम कोर्ट से बड़ा कोई भी न्‍यायालय नहीं हैं.
अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि जनता को सुप्रीम कोर्ट से ज्‍यादा किसी पर भरोसा नहीं है. सुप्रीम कोर्ट सुप्रीम है. उन्‍होंने इस ओर भी इशारा किया कि इस डील की जांच जेपीसी से भी कराने की कोई जरूरत नहीं है. उन्‍होंने कहा 'हमने राफेल डील की जांच जेपीसी से कराने की मांग तब की थी जब सुप्रीम कोर्ट इस पूरे मामले में कहीं नहीं था. लेकिन अब इस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है. सुप्रीम कोर्ट ने इसके तमाम पहलुओं पर विचार किया होगा. इसलिए अब कोई भी भविष्‍य में राफेल डील पर सवाल उठाता है तो उसे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिए.'
अखिलेश यादव ने आज लखनऊ में चार दिवसीय समाजवादी विजन एवं विकास पदयात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह यात्रा युवा छात्र नेता पूजा शुक्ला के नेतृत्व में शुरू हुई है. इसके तहत हर एक विधानसभा में पिछली सपा सरकार में किए गए विकास कार्यों की जानकारी दी जाएगी. अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी आने वाले समय में लगातार जनता के बीच अपने कार्यों को लेकर जाती रहेगी.

अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा 'जब जानकारी नहीं होती है तो दूसरे लोग भी लाभ ले लेते हैं. इस सरकार ने सिर्फ नाम बदलने का काम किया है. शुरुआत में बीजेपी के लोग सिर्फ रंग पोत रहे थे. फिर अब नाम बदलना शुरू कर दिया. एक्सप्रेस वे हमारी सरकार ने शुरू किया उसका का उद्घाटन इन्होंने किया. स्टेडयिम हमारी सरकार में बना था, हमारी सरकार में मेट्रो योजना शुरू हुई थी, आगे कैसे मेट्रो जाए ये शायद पूरी भी नहीं होगी. ये कानपुर में ही रुक गई है. 

No comments:

Powered by Blogger.