Header Ads

ताज़ा खबर
recent

INDvSL LIVE: 215 रन पर सिमटी श्रीलंका, चहल-कुलदीप ने किया कमाल



टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन वन-डे मैचों की सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। रोहित के इस फैसले को गेंदबाजों ने सही साबित किया और श्रीलंका की पूरी टीम को मात्र 215 रन पर ही समेट दी। श्रीलंका की पूरी टीम 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 44.5 ओवर ही खेल सकी। 
श्रीलंका को उपुल थरंगा ने मैच में जोरदार शुरुआत दिलाई और 82 गेंदों पर 12 चौके और 3 छक्के की मदद से 95 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर कुलदीप यादव और यजुवेंदर चहल ने घातक गेंदबाजी की और दोनों ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। 

मैच में हार्दिक पांड्या को दो, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला। 


खबर लिखे जाने तक श्रीलंका ने 44.5 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 215 रन बना लिए हैं। नुवान प्रदीप 11 गेंद खेलकर 0 पर नाबाद रहे।  

श्रीलंका को नौवा झटका हार्दिक पांड्या ने सुरंगा लकमल के तौर पर दिया। लकमल को एक रन पर हार्दिक ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। 

टीम इंडिया को आठवीं सफलता कुलदीप ने दिलाई। कुलदीप ने अकील धनंजय को 1 रन पर क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा।  

श्रीलंका को सातवां झटका सचिथ पथिराना के तौर पर लगा। पथिराना को पांड्या ने मैच में अपना पहला शिकार बनाया। 12 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 7 बनाने में कामयाब रहे। 

इससे पहले श्रीलंका को छठा झटका कप्तान थिसारा परेरा के तौर पर लगा। चहल ने 36वें ओवर में परेरा को अपनी एलबीडब्ल्यू आउट किया। परेरा ने 6 गेंदों पर 6 रन बनाए। 

टीम इंडिया को पांचवीं सफलता भी यजुवेंदर चहल ने दिलाई। चहल ने फॉर्म में चल रहे एंजिलो मैथ्यूज को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन जाने पर मजबूर किया। मैथ्यूज ने 28 गेंदों पर 2 चौके की मदद से 17 रन बनाए। 

मैच में टीम इंडिया को चौथी सफलता भी कुलदीप ने दिलाई। कुलदीप ने निरोशन डिकवेला को स्लिप में श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करवाया। डिकवेला ने 4 गेंद पर 2 चौके की मदद से 8 रन बनाए।

इससे पहले कुलदीप ने अपने छठें ही ओवर में खतरनाक दिख रहे उपुल थरंगा को भी विकेट के पीछे धोनी के हाथों स्टंप आउट करवाया। थरंगा ने 82 गेंदों पर 95 रन बनाए। इस इनिंग में उन्होंने 12 चौके और 3 छक्के लगाए। 

दूसरी सफलता सदिरा समरविक्रमा के रूप में मिली। खतरनाक दिख रहे समरविक्रमा ने चहल की गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में डीप कवर पर खड़े धवन को कैच थमाया। उन्होंने 57 बॉल पर 5 चौके की मदद से 42 रन बनाए।

उपुल थरंगा ने मैच के 9वें और हार्दिक पांड्या के पहले ओवर में 5 गेंदों पर 5 लगातार चौके लगाकर उनकी लाइन लेंथ बिगाड़ी दी।  

श्रीलंका को पहला झटका दानुस्का गुनाथिलका के तौर पर लगा। गुनाथिलका ने बुमराह की गेंद पर मिड ऑन के ऊपर से माने के चक्कर में रोहित शर्मा को आसान-सा कैच थमा बैठे। उन्होंने 12 गेंदों पर 2 चौके की मदद से 13 रन बनाए। 

टॉस के वक्त रोहित शर्मा ने बताया कि टीम में एक बदलाव किया गया है। दूसरे मैच में अपना डेब्यू करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को इस मैच में आराम देकर दाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादवको खिलाया गया है। 

फिलहाल इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं और जो भी इस मैच को जीतेगा सीरीज उसके नाम हो जाएगी। टीम इंडिया के लिए पहली बार कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा इस सीरीज को जीतकर अपने लिए ऐतिहासिक बनना चाहेंगे। वहीं श्रीलंका के लिए पहली बार कप्तानी कर रहे  भी सीरीज जीतकर खुद को थिसारा परेरा कप्तान के दौर पर साबित करना चाहेंगे। 



मैच रिपोर्ट के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि विशाखापट्टन की यह पिच बेहद सपात है और बल्लेबाजी को मदद करेगी। डे-नाइट वाले इस मैच में दूसरी इनिंग में बैटिंग करना और भी आसान होगा क्योंकि रात को ओस पड़ेगी और बॉल बैट पर आसानी से आएगी। 

इस प्रकार है दोनों टीमें- 

भारत: 1. रोहित शर्मा (कप्तान), 2. शिखर धवन, 3. श्रेयस अय्यर, 4. दिनेश कार्तिक, 5. मनीष पांडे, 6. एमएस धोनी (डब्ल्यूके), 7. हार्डिक पंड्या, 8. भुवनेश्वर कुमार, 9. कुलदीप यादव 10. जसप्रित बूमरा, 11. युजवेन्द्र चहल ।

श्रीलंका: 1. दानुस्का गुनाथिलका, 2. उपुल थरंगा, 3. सदेरा समरविक्रम, 4. एंजेलो मैथ्यूज, 5. निरोशान डिकवेल (डब्ल्यूके), 6. एसेला गुणारत्ने, 7. थिसारा परेरा (कप्तान), 8. सचिथ पथिराना, 9. सुरंगा लकमल, 10. अकीला दनंजय, 11. नुवान प्रदीप

No comments:

Powered by Blogger.