Header Ads

ताज़ा खबर
recentposts

सर्जिकल स्ट्राइक से पहले कश्मीर में पाक से घुसे 250 आतंकी, दीवाली पर बड़े हमले की साजिश terrorists-eneter-kashmir-from-pakistan-before-surgical-strike


पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारतीय सेना की ओर से सर्जिकल स्टॅाइक से पहले जम्मू एवं कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के 250 से अधिक आतंकी घुसपैठ कर चुके हैं. विदेश मंत्रालय के सूत्रों और एनआईए के मुताबिक इन आतंकियों में लश्करे तैयबा से जुड़े आतंकी भी शामिल हैं.
भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़ रहे तनाव के बीच खबर है कि हमारे देश में पाक समर्थित आतंकवादियों ने बड़े हमले की तैयारी की है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाक रेंजर्स की वर्दी में लश्कर के आतंकी इंटरनेशनल बॉर्डर के लॉन्चिंग पैड पर घूम रहे हैं. इन आतंकियों को पाकिस्तान में बैठे लश्कर कमांडर साज़िद जट नोमी बड़े हमले करने का निर्देश दे रहा है.


सर्जिकल स्ट्राइक से पहले कश्मीर में पाक से घुसे 250 आतंकी, दीवाली पर बड़े हमले की साजिश

दरअसल, जब यह खबर आई कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर जंजुआ ने अजीत डोभाल को समुद्र के रास्ते आतंकवादियों की घुसपैठ की सूचना दी है, तो सहसा किसी यकीन नहीं हुआ. डोभाल को यह बताया गया कि जो आतंकवादी गुजरात में घुसे हैं, वे लश्कर और जैश के आत्‍मघाती हमलावार हैं. बाद में भारतीय एजेंसियों ने भी माना कि पाकिस्तान से बोट में आए आठ से दस आतंकी गुजरात में घुसे थे. आगे पढ़ें, बदलाव की कहानी.

आतंकी सरगना हाफिज सईद का नजदीकी है नोमी
भारत के लिए चिंता और तैयारी बढ़ाने वाली इस खबर का खुलासा नोमी के इंटरसेप्ट से खुलासा हुआ है. नोमी 26/11 के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद का सबसे नजदीकी लश्कर कमांडर है. कश्मीर घाटी में मौजूद लश्कर कमांडर अबू दुजाना इस समय सबसे बड़े आतंकियों के ग्रुप को लीड कर रहा है.
आतंकियों के समूह को लीड कर रही है महिला कमांडर
जानकारी के मुताबिक अबू दुजाना ने कश्मीर में हमला करने के लिए लश्कर के आतंकियों का तीन समूह बनाया है. जिसमें एक ग्रुप को एक महिला लश्कर कमांडर लीड कर रही है. आतंकियों के एक समूह को फातिमा नाम की लश्कर एसोसिएट लीड कर रही है. कश्मीर घाटी में पाकिस्तान की तरफ से ये महिला लश्कर की कमांडर की गाइडेंस ले रही है.
'कार्रवाई' है आतंकियों का नया कोड वर्ड
आतंकियों के दूसरे समूह का नेतृत्व अबू उसामा जहांगीर कर रहा है. वहीं तीसरे समूह को लश्कर का आतंकी हम्माद लीड कर रहा है. ये तीनों आतंकी अबू दुजाना से हमले करने के निर्देश ले रहे हैं. खुफिया एजेंसियों ने अबू दुजाना का इंटरसेप्ट पकड़ा है. इंटरसेप्ट से खुलासा हुआ है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी 'कार्रवाई' नाम का कोड वर्ड इस्तेमाल कर रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक कार्रवाई का मतलब बड़े हमले करने का आदेश है.
सुरक्षा बलों से एके-47 छीनने के निर्देश
इंटरसेप्ट से खुलासा हुआ है कि भारत की सीमाएं पूरी तरह सील होने के चलते हथियारों के लिए भारत के अंदर सुरक्षा बलों से एके-47 हथियारों को छीनने के निर्देश दिए जा रहे हैं. पाकिस्तान में बैठा लश्कर कमांडर सैफुल्ला साजिद जट नोमी निर्देश दे रहा है. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी अब एलओसी के बजाय इंटरनेशनल बॉर्डर के नजदीक बने आतंकियों के लॉन्चिंग पैड से घुसपैठ करा सकते हैं.
आतंकियों की लॉन्चिंग पैड के इस्तेमाल का अंदेशा
खुफिया एजेंसियों ने इंटरनेशनल बॉर्डर पर मौजूद दो लॉन्चिंग पैड पर आतंकी गतिविधियों को देखा है. इसके बाद उन इलाकों में निगरानी कर रहे बीएसएफ को सुरक्षा के कड़े निर्देश दिए गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बॉर्डर के पास पाकिस्तान से जुड़ने वाले नदी और नालों पर और ज्यादा चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

No comments:

Powered by Blogger.