Header Ads

ताज़ा खबर
recent

Ind vs WI T20Is: टीम से बाहर हुए शिखर धवन, संजू सैमसन को मिलेगी जगह

Ind vs WI T20Is: ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने टी-20 सीरीज़ के लिए धवन की जगह संजू सैमसन का नाम दिया है. शिखर धवन बाएं घुटने की चोट से उबर रहे हैं.



भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी 3 मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को धवन की जगह टीम में शामिल किया गया है. शिखर धवन बाएं घुटने की चोट से उबर रहे हैं जो उन्हें इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 खेल के दौरान लगी थी. धवन के बाएं घुटने पर एक गहरा कट लगा था और इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था.

बीसीसीआई ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि "धवन को सूरत में महाराष्ट्र के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान बाएं घुटने पर गहरी चोट लगी थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंगलवार को उनके घाव के उपचार की समीक्षा करने के लिए उनका आकलन किया. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने सुझाव दिया है कि धवन को ठीक होने के लिए कुछ और समय चाहिए.''

बयान में आगे कहा गया है कि "ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने टी-20 सीरीज़ के लिए धवन की जगह संजू सैमसन का नाम दिया है.''




संजू सैमसन को टीम में शामिल नहीं किया गया था जब एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली वरिष्ठ चयन समिति ने पिछले सप्ताह वेस्टइंडीज सीरीज के लिए वनडे और टी-20 टीम की घोषणा की थी. संजू को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में जगह मिली थी लेकिन वह प्लेइंग-11 में नहीं खेल पाए थे.

अनुभवी क्रिकेटर हरभजन सिंह और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज से संजू सैमसन को नजरअंदाज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के चयन पैनल पर अपनी निराशा व्यक्त की थी. भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है जिसका पहला मैच छह दिसंबर को मुंबई में होगा.

टीम इस प्रकार है-

टी-20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युज़वेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मत शमी, भुवनेश्वर कुमार और संजू सैमसन.

No comments:

Powered by Blogger.